Move to Jagran APP

सोए दंपती पर हथौड़े और चाकू से हमला, हमलावर को लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला

दंपती की शोर सुनकर जुटे ग्रामीणों ने हमलावर को पकड़कर पीट-पीटकर कर दिया अधमरा। इलाज के लिए पुलिस के द्वारा ले जाने के दौरान हो गई मौत।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 06 Jun 2019 09:19 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jun 2019 09:19 PM (IST)
सोए दंपती पर हथौड़े और चाकू से हमला, हमलावर को लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला
सोए दंपती पर हथौड़े और चाकू से हमला, हमलावर को लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला

समस्तीपुर, जेएनएन। विभूतिपुर थाना क्षेत्र के खास टभका उत्तर पंचायत के वार्ड- 12 डुमरिया गांव में बुधवार देर रात्रि पारंपरिक हथियार से लैस हमलावर ने एक दंपती पर उस वक्त हमला कर बुरी तरह जख्मी कर दिया, जब वह अपने दरवाजे पर लगे दो अलग-अलग खाट पर सोए हुए थे। शोर-शराबे के बाद मौके पर जुटी भीड़ ने हमलावर को पकड़ लिया और उसे पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस जब तक हमलावर को पीएचसी में भर्ती कराती उससे पहले ही वह दम तोड़ दिया।

loksabha election banner

 मृत हमलावर की पहचान सुरौली पंचायत अन्तर्गत वार्ड 1 निवासी आयोध्या महतो उर्फ अयोधा के रूप में की गयी है। जबकि जख्मी दंपती का इलाज बेगूसराय में चल रहा है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर सदर अस्पताल भेज दिया है। साथ ही इस मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है। 

 जानकारी के अनुसार बुधवार शाम खाना खाकर डुमरिया के गिरधारी दास (55) और उसकी पत्नी बोढनी देवी (50) अपने दरवाजे पर लगे दो अलग-अलग खाट पर सो रहे थे। इसी दौरान देर रात्रि हथौड़ा और चाकू से लैस हमलावर वहां पहुंचा और गिरधारी दास के सिर पर हथौड़ा से प्रहार कर दिया। जिससे वह जख्मी हो गया। दर्द से कराहने और छटपनाने लगा। बगल में दूसरे खाट पर सो रही उसकी पत्नी बोढनी देवी जब जगी और उसे बचाने का प्रयास करने लगी तो हमलावर ने उसके आंख में चाकू गोद दिया। दर्द से वह भी चिल्लाने लगी।

  मां-पिता के चिल्लाने की आवाज सुनकर उसका पुत्र सुशील कुमार दौड़कर आया और हमलावर को पकड़ा। दोनों में हाथापाई होने लगी। हमलावर उसका भी गला दबाने लगा। शोर मचाने पर आसपास के लोग वहां जुट गये। ग्रामीणों पर भी हमलावर ने हथौड़ा से प्रहार करना चाहा। जोर से हल्ला होने पर बड़ी संख्या में ग्रामीण वहां जुट गये। लोगों को जुटता देख हमलावर भागने की कोशिश करने लगा। लेकिन लोगों ने उसे पकड़ लिया और उसे पीटपीट कर अधमरा कर दिया। किसी ने घटना की सूचना स्थानीय थाने को दी।

  सूचना पाकर पहुंची पुलिस जख्मी हमलावर को स्थानीय पीएचसी लेकर पहुंची। लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमर्टम के लिए समस्तीपुर भेज दिया है। इधर, घटना के तुरंत बाद परिजनों द्वारा जख्मी दंपती गिरधारी दास और उसकी पत्नी बोढनी देवी को इलाज के लिए दलसिंहसराय ले जाया गया। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे बेगूसराय रेफर कर दिया।

 बेगूसराय से भी चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए दोनों को पटना रेफर कर दिया है। बताया गया है कि जख्मी दंपती की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। थानाध्यक्ष कृष्णचंद्र भारती ने बताया कि घटनास्थल से एक साइकिल और हमले में प्रयुक्त हथौड़ा बरामद किया गया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

पत्नी की मौत के बाद से मानसिक रुप से विक्षिप्त था हमलावर

बताया जाता है कि मृतक के दो पुत्र विपीन कुमार महतो, हरेकृष्ण महतो और एक शादीशुदा पुत्री रेशमा देवी है। दोनों पुत्र सपरिवार प्रदेश में रहता है। मृतक के पत्नी की मौत करीब सात वर्ष पूर्व हो गई थी। पत्नी की मौत के बाद उसे गहरा सदमा पहुंचा और वह पूरी तरह टूट गया। कुछ दिनों तक वह बिलकुल ठीक-ठाक रहा। इसके बाद उसकी मानसिक स्थिति खराब होने लगी। कुछ महीनों से वह पूरी तरह विक्षिप्त सा हो गया था।

 बावजूद वह साइकिल दुकान में कारीगरी किया करता था। बुधवार की रात वह पड़ोस गांव डुमरिया में जानलेवा हमला करने के आरोप में उत्तेजित भीड़ के हत्थे चढ गया। आक्रोशित लोगों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। पुलिस पीएचसी तक इलाज के लिए ले गई, किंतु तब तक वह दम तोड़ चुका था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.