Move to Jagran APP

छात्रों की समस्याओं से कुलसचिव को कराया अवगत

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को बीआरएबीयू के कुलसचिव आरके ठाकुर से मुलाकात की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Jun 2020 02:08 AM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 02:08 AM (IST)
छात्रों की समस्याओं से कुलसचिव को कराया अवगत
छात्रों की समस्याओं से कुलसचिव को कराया अवगत

मुजफ्फरपुर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को बीआरएबीयू के कुलसचिव आरके ठाकुर से मुलाकात की। छात्र नेताओं ने कुलसचिव को छात्रों की विभिन्न समस्याओं से अवगत। कहा कि जीवछ महाविद्यालय मोतीपुर के प्राचार्य ने कई धाधली की है। इसकी जाच होनी चाहिए। साथ ही स्नातक, स्नातकोत्तर, व्यावसायिक की परीक्षा की पद्धति को स्पष्ट करने, सीबीएसई 12वीं का परिणाम प्रकाशित होने के बाद स्नातक में नामांकन की प्रक्रिया शुरू करने, महारानी जानकी कुंवर महाविद्यालय, रामलखन सिंह महाविद्यालय, टीपी वर्मा महाविद्यालय बेतिया सहित विश्वविद्यालय के सभी महाविद्यालयों में स्थायी प्राचार्य की नियुक्ति करने, पेंडिंग, प्रमोटेड रिजल्ट की समस्या को जल्द से जल्द खत्म करने, कन्या उत्थान की राशि को दिलाने, विद्यार्थियों की समस्याओं के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी करने की मांग की है। छात्र नेताओं ने कहा कि इस कोरोना काल में जानकारी नहीं मिलने के कारण विद्यार्थियों को काफी परेशानी हुई। आगे इससे परेशानी नहीं हो इसके लिए विवि को विचार करना चाहिए। प्रतिनिधिमंडल में जिला संगठन मंत्री पुरुषोत्तम कुमार, स्पर्श कुमार शौर्य, जीवछ महाविद्यालय अध्यक्ष अमरजीत कुमार, प्रकाश कुमार शामिल थे।

loksabha election banner

बिना जानकारी नामांकन की तैयारी बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में पीएचडी कोर्स वर्क के लिए जुलाई से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी। लेकिन, पीजी विभागों को अबतक इसके लिए पत्र ही नहीं भेजा गया है। इससे प्रतीत हो रहा है कि विश्वविद्यालय की तैयारी अभी अधूरी है। एक से 10 जुलाई तक नामांकन होने के संबंध में विवि की ओर से जानकारी दी गई थी। दोबारा मौका उन अभ्यर्थियों को दिया गया था जो लॉकडाउन से पहले कोर्स वर्क के लिए नामांकन नहीं ले सके थे। अब अभ्यर्थी नामांकन के संबंध में पीजी विभागों से संपर्क कर रहे हैं तो वहां से अबतक पत्र जारी नहीं होने का हवाला दिया जा रहा है। कोर्स वर्क 15 जुलाई से शुरू करना है। बता दें कि कई विभागों ने इससे पूर्व भी ऑनलाइन कोर्स वर्क शुरू कराने की मांग की थी। लेकिन, नामांकन की प्रक्रिया पूरी नहीं होने के कारण इसे शुरू नहीं किया गया। अब नामांकन की मौखिक तिथि जारी की गई पर इसका पत्र अबतक नहीं भेजा गया। ऐसे में जिले से बाहर के अभ्यर्थी विभाग से लगातार फोन पर संपर्क कर रहे हैं, लेकिन विभाग को भी पत्र नहीं मिला है ऐसे में विद्यार्थियों को परेशानी हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.