मुजफ्फरपुर, जेएनएन। कोरोना को लेकर हर स्तर पर पहल चल रही है। सामाजिक से लेकर सरकारी स्तर पर जागरूकता जरूरी है। अभी के समय में कोरोना से बचाव के लिए जानकारी का सबसे बड़ा हथियार अखबार बना हुआ है। सुबह जगने के साथ ही अखबार से हर आदमी कोरोना के समाचार से अपडेट हो रहा है। मुजफ्फरपुर के सिविल सर्जन डॉ.एसपी सिंह ने कहा कि अखबार के माध्यम से कोरोना ही नहीं किसी भी तरह के वायरस के संक्रमण का खतरा नहीं है।

 उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से भी यह कहा जा रहा है कि अखबार सुरक्षित है। देश व दुनिया में किस तरह की कवायद कोरोना को रोकने के लिए चल रही उसकी खबरों का सबसे बड़ा माध्यम अखबार है। डॉ.सिंह ने अखबार में काम करने वाले पत्रकार व इसका वितरण करने वाले कर्मयोगियों को धन्यवाद दिया। कहा कि वह हमारे बीच सारी जानकारी को समय पर साझा कर रहे हैं। वे खुद इतनी व्यस्तता के बावजूद सुबह-सुबह अखबार एक बार जरूर देखते हैं।

 इसके माध्यम से उनको राज्य व देश में चलने वाले कोरोना के संबंध में शोध व बचाव की जानकारी मिल रही है। देश की आजादी में जिस तरह से अखबारों की भूमिका रही उसी तरह से अब एक बार फिर पूरा देश कोरोना से आजादी की जंग लड़ रहा है। इसमें अखबार व उसके पत्रकार की महत्वपूर्ण भूमिका है।

 सीएस ने आम लोगों से अपील की कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जो आदेश व अपील है उसका पूरा पालन करें। लॉकडाउन में घर से न निकले। भीड़-भाड़ में न जाएं और न खुद कहीं पर भीड़ लगाएं। हल्की तबीयत खराब होने या रूटीन जांच के लिए किसी भी चिकित्सक से मिलने से बचना चाहिए। इमरजेंसी के लिए पूरा स्वास्थ्य विभाग आपके साथ है। सुबह-सुबह अखबार से अपनी जानकारी को बढ़ाएं। खुद बचें और दूसरों को भी बचाएं।

Posted By: Murari Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस