मुजफ्फरपुर, जेएनएन। नेता प्रतिपक्ष व सूबे के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शनिवार को कुढऩी के तुर्की में और सीतामढ़ी के सुरसंड में महागठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभा को किया संबोधित। उन्होंने महागठबंधन प्रत्याशियों के पक्ष में वोट देने की लोगों से की अपील।

 तेजस्वी यादव ने कहा है कि उनके पिता लालू यादव ने दबे कुचले, पिछड़े, अतिपिछड़े, अकलियतों एवं दलित-महादलितों को जुबान दी थी। उनकी लोकप्रियता से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी घबरा गए हैं। यही वजह है कि मेरे पिता को जेल से निकलने नहीं दिया जा रहा है। मुझे भी जेल में डाल देने की धमकी प्रधानमंत्री दे रहे हैं। लेकिन, पीएम को मालूम होना चाहिए ,मेरी रगो में लालू-राबड़ी का खून है। हमलोग किसी की गीदड़ भवकी से डरने वाले नहीं। वे शनिवार को कुढऩी के तुर्की में महागठबंधन प्रत्याशी डॉ. राजभूषण चौधरी निषाद के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित के रहे थे।

शराबबंदी सिर्फ कागज पर

उन्होंने कहा कि बिहार में सिर्फ कागज पर शराबबंदी है। सच्चाई तो यह है कि जगह- जगह खुलेआम शराब की बिक्री हो रही है। पहले दो सौ रुपये में जो शराब मिलती थी, वह अब 1500 रुपये में मिल रही है। शराबबंदी के बाद से चाचा की काली कमाई बढ़ गई है। उन्होंने सीएम पर आरोप लगाया कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के गुनाहगार ब्रजेश ठाकुर के घर मुख्यमंत्री उनका आना जाना होता था। सृजन घोटाला एवं बालिका गृह कांड में फंसने के डर से सीएम ने पलटी मारकर भाजपा से समझौता कर लिया। तेजस्वी ने सवाल किया कि आज नीतीश कुमार की प्रतिबद्धता कहां चली गई। कहा करते थे कि मिट्टी में मिल जाऊंगा लेकिन भाजपा से हाथ नहीं मिलाऊंगा। लगता है कि सीएम नीतीश की अंतरात्मा बंगाल की खाड़ी में डूब गई है।

जनता ही मेरे लिए सबकुछ

तेजस्वी ने कहा कि यह चुनाव आरक्षण बचाने को है। जिस संविधान को बाबा साहेब ने लिखा था, उसकी प्रतियां जलाई जा रही हैं। आरक्षण से छेड़छाड़ किया जा रहा। इसे समझने की जरूरत है। कहा कि मेरे परिवार को सताया जा रहा है। प्रताडि़त किया जा रहा है। लालूजी जेल में हैं। उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है। लेकिन, उनसे हमलोगों को मिलने नहीं दिया जा रहा है। अब फैसला जनता की अदालत में होगा। जनता ही मेरे लिए सबकुछ है। तेजस्वी ने नारा दिया, भाजपा को हटाना है आरक्षण को बचाना है। श्री यादव ने समाजवादी पार्टी छोड़ कर आए गोपी यादव को राजद की सदस्यता दिलाई। मौके पर प्रत्याशी डॉ. राजभूषण चौधरी निषाद, डॉ. कुमकुम राय, अनिल सहनी, मिथिलेश यादव, कारी शोयेब, विजेंद्र चौधरी, एकबाल शमी आदि मौजूद थे।

खतरे में देश का संविधान व लोकतंत्र

सीतामढ़ी के सुरसंड में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि आज देश का संविधान व लोकतंत्र खतरे में है। यह सब भाजपा व पलटू चाचा की वजह से है। जब हमारे महागठबंधन में आए तो बोले की मैं मिट्टी में मिल जाउंगा लेकिन, भाजपा से हाथ नहीं मिलाउंगा। लेकिन, क्या हुआ चाचा ने सृजन घोटाले, मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड से बचने व कुर्सी बचाने के लिए पिछली गली से भाजपा से हाथ मिला लिए। भाजपा ने उनके पिताजी लालू प्रसाद को साजिश के तहत जेल में बंद कराया। यह कहां का न्याय है कि मुझे बीमार पिता से मिलने नहीं दिया जा रहा है।

 उन्होंने पीएम मोदी के वंदे मातरम् वाले वीडियो पर कहा कि नीतीश कुमार ने क्या हाल बना लिया है अपना, अब उन्हें घुटन नहीं होती है, क्योंकि अब जहरीले लोग उनके साथ हैं, ये कैसी मजबूरी है? कहा कि सूबे में शराबबंदी लागू करा दी गई, लेकिन 200 रुपये की शराब 15 सौ रुपये में होम डिलेवरी मिल रही है। सरकार के निर्देश पर बिहार पुलिस शराबियों को पकडऩे में व्यस्त है,तो इधर राज्य में लूट, हत्या,अपहरण, डकैती की घटनाएं बढ़ती जा रही है। सीतामढ़ी लोकसभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी अर्जुन राय को भारी मतों से विजयी बनाने की आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि सीतामढ़ी में अर्जुन राय ने विकास की गंगा बहाई है। उन्होंने जो कार्य सीतामढ़ी क्षेत्र में किया है उसकी उन्हें मजदूरी मिलनी चाहिए।

 प्रत्याशी अर्जुन राय ने कहा कि सीतामढ़ी जिले का चौतरफा विकास ही मेरा लक्ष्य है। विगत पांच वर्ष से यह जिला केंद्र की उपेक्षा का शिकार है। लोकतंत्र में जनता मालिक है और वोट उसकी ताकत, वोट समीकरण और जाति धर्म पर देने का विषय नहीं है।

 कार्यक्रम की अध्यक्षता व संचालन प्रखंड राजद अध्यक्ष एके यादव ने किया। सभा को सुरसंड राजद विधायक सैयद अबू दोजाना, रीगा के कांग्रेस विधायक अमित कुमार टुन्ना, आदि ने संबोधित किया। मौके पर नजाम अंसारी, राष्ट्रीय युवा उत्थान मंच के संस्थापक सह अध्यक्ष रामजतन कुशवाहा, समेत महागठबंधन के दर्जनों नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ajit Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप