मोतिहारी/सीतामढी, जेएनएन। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि मोदी की सरकार देश में दलितों-पिछड़ों की आरक्षण की व्यवस्था को खत्म करने की साजिश में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी देश में सबसे अधिक लालू जी से घबराते हैं। इसीलिए उन्हें जेल में बन्द कर देश से गंगा जमुनी तहजीब को समाप्त करने की साजिश में लगे हैं। किन्तु जनता उनके साजिश को कामयाब नहीं होने देगी। श्री यादव शुक्रवार को स्थानीय मध्य विद्यालय बालक के प्रांगण में आयोजित बेतिया संसदीय क्षेत्र के महागठबंधन के प्रत्याशी ब्रृजेश कुशवाहा के चुनावी सभा को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि यह चुनाव देश के भविष्य को बचाने का चुनाव है। मोदी जी ने देश को सिर्फ धोखा देने का काम किया है। विदेश से कला धन वापस नही ला सके और ना तो किसानों की आय दुगुनी कर सके। सृजन घोटाला में फंसने के भय से नीतीश जी भाजपा की गोद में खेल रहे हैं। किन्तु दोनों एक-दूसरे को संदेह की नजर से देख रहे है। उन्होंने शराबबंदी पर चुटकी लेते हुए कहा कि कहीं शराबबंदी नहीं है। दो सौ की शराब की बोतल अब पन्द्रह सौ में बिक रही है।

उन्होंने कहा कि देश और बिहार के विकास के लिये महागठबंधन की सरकार बनना जरूरी है। उन्होंने इसके लिये बेतिया संसदीय सीट से महागठबंधन प्रत्याशी ब्रृजेश कुशवाहा को मत देने की अपील की। अध्यक्षता स्थानीय विधायक डॉ शमीम अहमद ने की, वहीं संचालन रामएकबाल राय ने किया। सभा को संबोधित करने वालो में विधायक डॉ शमीम अहमद, प्रत्याशी ब्रृजेश कुशवाहा, सुरेश यादव, रामबाबू यादव, रामकबाल यादव, ध्रुव यादव, शाही यादव, रामप्रवेश यादव, जयजाति यादव, जयप्रकाश कुशवाहा, गणेश कुशवाहा आदि शामिल थे।

केंद्र व राज्य सरकार आरक्षण विरोधी

सीतामढ़ी के रीगा में पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार को गलत रास्ते पर ले जा रहे हैं। केंद्र की मोदी सरकार व राज्य की नीतीश सरकार को संविधान विरोधी बताते हुए लोगों से सावधान रहने की अपील की। कहा कि केंद्र व राज्य सरकार आरक्षण विरोधी है। केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि अच्छे दिन नहीं आए, कहा था 15 लाख की राशि खाते में भेजेंगे राशि कहां गई। किसानों को उत्पादन का दोगुना लाभ दिलाने का वादा किया, लेकिन कुछ नहीं मिला। किसानों के गन्ना मूल्य का 132 करोड़ रुपये भुगतान अभी भी बकाया है, लेकिन केंद्र व राज्य सरकार इस पर मौन है।

वे शुक्रवार को मिल चौक स्थित किसान मैदान में शिवहर के महागठबंधन के प्रत्याशी सैयद फैसल अली के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा को जब चुनाव का डर सताने लगा तो हमारे पिता लालू यादव को जेल में बंद करवा दिया। मेरे सभी भाई-बहनों व मुझ पर साजिश के तहत मुकदमा दर्ज कराया। बिहार पुलिस को निशाने पर लेते हुए कहा कि बड़े-बड़े अपराधी, बलात्कारी खुलेआम घूम रहे हैं, जबकि बिहार की पुलिस शराब पीने वाले व्यक्ति का मुंह सूंघ कर जेल भेजने में लगी हुई है।

  वहीं अपराधियों के सामने पुलिस घुटने टेक रही है। हमारे नीतीश चाचा सिर्फ शराबबंदी का ढकोसला कर रहे हैं। यह कहीं से भी सफल नहीं है। 200 रुपये की शराब अब 1200 सौ रुपये में होम डिलीवरी के माध्यम से पहुंच रही है। सभा की अध्यक्षता जिला राजद अध्यक्ष शफीक खां ने की। सभा को पूर्व मंत्री सूर्यदेव राय, रीगा विधायक अमित कुमार टुन्ना, विधान पार्षद दिलीप राय, पूर्व प्रमुख लक्ष्मी यादव, रितेश रमन सिंह समेत महागठबंधन के कई नेताओं ने संबोधित किया। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ajit Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप