मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव शनिवार को एसकेएमसीएच में एईएस पीडि़तों से मिलने पहुंचे। इस दौरान वे केंद्र और राज्य सरकार पर हमलावर रहे। उन्होंने एईएस पीडि़तों का इलाज करने में अक्षम साबित होने पर सीएम नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग की है। कहा, वर्ष 2014 में एसकेएमसीएच पहुंचे तत्कालीन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन ने यहां एईएस पीडि़तों के लिए अलग से आइसीयू और वार्ड बनाने की घोषणा की थी। आज पांच साल गुजर गए, लेकिन इस दिशा में कोई काम शुरू नहीं हुआ है। 

 तेजस्वी ने नीति आयोग की रिपोर्ट में बिहार की स्थिति पर भी सवाल उठाए। कहा कि स्वास्थ्य के लिहाज से राज्य पीछे से दूसरे स्थान पर है। पिछले 15 साल से नीतीश जी की सरकार है। ऐसे में उन्हें जवाब देना चाहिए कि आज स्वास्थ्य के क्षेत्र में सूबे की ऐसी दुर्दशा क्यों है ? नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि नीतीश हर बात पर कहते हैं कि उनकी अंतरात्मा की आवाज है, लेकिन बालिका गृह की पूर्व संवासिन से बेतिया में सामूहिक दुष्कर्म और एईएस पर मुख्यमंत्री की अंतरात्मा कहां है? इन दोनों मुद्दों और बेलगाम अपराध पर मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए।

  उन्होंने कहा कि चमकी बुखार को लेकर सरकार अपना पल्ला झाड़ रही है। बीमारी के असली कारण बताने के बदले और कारण दिए जा रहे हैं। आज भी मरीज आ रहे हैं, लेकिन इसका सही कारण नहीं बताया जा रहा है। मरीजों की संख्या छुपाने के लिए सरकार डॉक्टरों पर दबाव बना रही है। एक सवाल के जवाब में बताया कि परिजनों ने कहा कि चमकी बुखार से पीड़ित होने के बाद ही अपने बच्चों को लेकर आए हैं। इलाज व दवा की व्यवस्था सही नहीं है। इससे पहले तेजस्वी यादव ने चमकी बुखार के इलाज की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। अस्पताल अधीक्षक डॉ. सुनील शाही, सिविल सर्जन डॉ एसपी सिंह व शिशु रोग विभागाध्यक्ष डॉ. गोपाल शंकर सहनी से इलाज के बारे में बातचीत की।  इस अवसर पर राजद जिला अध्यक्ष मिथिलेश यादव, महानगर राजद अध्यक्ष वसीम अहमद , पूर्व मंत्री व विधायक रामविचार राय, विधायक राजीव कुमार उर्फ मुन्ना यादव, विधायक लालबाबू राम, पूर्व मंत्री रमई राम, पूर्व मंत्री व सांसद सीताराम यादव, पूर्व मंत्री व सांसद अर्जुन राय, युवा राजद प्रदेश अध्‍यक्ष क विधायक सुनील कुमार पिंटू, हैदर आजाद, इसराइल मंसूरी शंकर यादव, छात्र नेता चंदन यादव, अधिवक्ता विनोद कुमार यादव, जय शंकर यादव, पूर्व विधायक मुसाफिर पासवान, रमेश गुप्ता सहित बड़ी संख्या में पार्टी नेता उपस्थित थे। 

Posted By: Ajit Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप