Move to Jagran APP

बेरोजगारी हटाओ यात्रा: बोले तेजस्वी- RJD की सरकार बनी तो लागू होगी डोमिसाइल नीति

बिहार के युवाओं का हक दूसरे प्रदेश के लोग नहीं हासिल कर सके। इससे 90% बिहार के लोगों का रोजगार सुनिश्चित होगा।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 01 Mar 2020 02:09 PM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2020 04:09 PM (IST)
बेरोजगारी हटाओ यात्रा: बोले तेजस्वी- RJD की सरकार बनी तो लागू होगी डोमिसाइल नीति
बेरोजगारी हटाओ यात्रा: बोले तेजस्वी- RJD की सरकार बनी तो लागू होगी डोमिसाइल नीति

पूर्वी चंपारण, जेएनएन। राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री सह प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि अगले 8 माह बाद जनता ने प्रदेश में राजद की सरकार बनाने का संकल्प ले लिया है। अगर वे सत्ता में आये तो सबसे पहले राज्य में डोमिसाइल नीति लागू करेंगे। ताकि, बिहार के युवाओं का हक दूसरे प्रदेश के लोग नहीं हासिल कर सके। इससे 90% बिहार के लोगों का रोजगार सुनिश्चित होगा।  

loksabha election banner

खोले जाएंगे कल-कारखाने

सरकार बनने पर राज्य में बंद चीनी मिलें खोलने के साथ नये कल कारखाने खोलने भी खोले जाएंगे और पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा। कहा कि सरकार बनने के बाद मोतिहारी की मोतीझील को एक नंबर का पर्यटनस्थल बनाया जाएगा। वे रविवार को शहर के जिला स्कूल मैदान में बेरोजगारी हटाओ यात्रा के क्रम में रैली सह सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार बिहार के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। बिहार को विशेष दर्जा नहीं मिला। जो पैकेज की घोषणा की गई थी वह भी नहीं मिला। जिस रेलवे को लालू प्रसाद ने 95  हजार करोड़ का मुनाफा दिलाया केंद्र की सरकार उसी रेलवे को बेच रही है।

100 कदम पीछे धकेल दिए गए अमित शाह 

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह एनआरसी और एनपीआर पर एक कदम पीछे नहीं हटने की बात कर रहे थे, जबकि बिहार विधानसभा से सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर उन्हें 100 कदम पीछे धकेल दिया गया है। राष्ट्रीय जनता दल बिहार विधानसभा में सीएए के खिलाफ भी प्रस्ताव लाएगी और उसे पारित करने के लिए सरकार पर दबाव बनाया जाएगा। देश व राज्य मे बेरोजगारी को बड़ा मुद्दा बताते हुए कि राज्य से लोगों का पलायन सबसे बड़ी चुनौती है। इसमें सरकार पूरी तरह फैल रही है।

नीतीश सरकार हटाने का दोहराया संकल्‍प

उन्होंने जनता से दोनों हाथ उठवाकर बेरोजगारी के मुद्दे पर नीतीश सरकार को हटाने और राजद सरकार बनाने का संकल्प भी दिलवाया। कार्यक्रम को विधायक फैसल रहमान, राजेन्द्र राम, राजेश कुशवाहा, शमीम  अहमद,  शिवहर के पूर्व लोस प्रत्याशी फैसल अली, पूर्व विधायक लक्ष्मी नारायण यादव, सतीश पासवान, अजीत झा, शिवजी राय, हरिशंकर यादव, बबलू देव, पूर्व सांसद अनिल साहनी, विनोद श्रीवास्तव आदि ने संबोधित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.