Move to Jagran APP

दरभंगा मेें किरतपुर प्रखंड की शिक्षक नियोजन काउंसिलिंग स्थगित, एक भी केंद्र बदला

सात से प्रखंड शिक्षक नियोजन की काउंसलिंग होगी जिला मुख्यालय में अनुमोदन के अभाव में वहां शिक्षक बहाली का कार्य नहीं होगा। पंचायत चुनाव की तैयारी को लेकर एमएल एकेडमी में प्रस्तावित बेनीपुर प्रखंड शिक्षक नियोजन काउंसलिंग केंद्र को बदल दिया गया है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 02:07 PM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 02:07 PM (IST)
दरभंगा मेें किरतपुर प्रखंड की शिक्षक नियोजन काउंसिलिंग स्थगित, एक भी केंद्र बदला
शिक्षक नियोजन की काउंसलिंग सात अगस्त से दरभंगा शहर में होगी ।

दरभंगा, जासं। पहली से पांचवीं और छठी से आठवीं कक्षाओं के लिए प्रखंड शिक्षक नियोजन की काउंसलिंग सात अगस्त से दरभंगा शहर में होगी । लेकिन, इसमें किरतपुर प्रखंड शामिल नहीं है। बताया गया है कि किरतपुर प्रखंड से मेधा सूची जिला शिक्षा कार्यालय को प्राप्त ही नहीं हुई थी। इस कारण अनुमोदन के अभाव में वहां शिक्षक बहाली का कार्य नहीं होगा। पंचायत चुनाव की तैयारी को लेकर एमएल एकेडमी में प्रस्तावित बेनीपुर प्रखंड शिक्षक नियोजन काउंसलिंग केंद्र को बदल दिया गया है। अब बेनीपुर के अभ्यर्थी रहमगंज स्थित जीसस एंड मैरी एकेडमी में अपनी काउंसलिंग कराएंगे।

loksabha election banner

जिला शिक्षा पदाधिकारी विभा कुमारी ने  बताया कि जिला पदाधिकारी के निर्देश पर यह बदलाव किया गया है । उन्होंने कहा कि सात,नौ एवं 10 अगस्त को प्रखंड शिक्षक नियोजन के लिए काउंसलिंग की जाएगी। अलीनगर प्रखंड की काउंसलिंग कुंवर सिंह कालेज में होगी। होली मैरी इंटरनेशनल स्कूल में बहादुरपुर और सफ़ी मुस्लिम हाई स्कूल में बहेड़ी प्रखंड के अभ्यर्थियों की काउंसलिंग की जाएगी । जिला स्कूल में बिरौल, पब्लिक स्कूल बेला में दरभंगा सदर, लोहिया चरण सिंह कालेज में गौड़ाबौराम तथा कर्पूरी ठाकुर उच्च विद्यालय में घनश्यामपुर प्रखंड के लिए काउंसलिंग आयोजित की जाएगी। रोज पब्लिक स्कूल की लहेरियासराय शाखा में हनुमाननगर और दरभंगा शाखा में हायाघाट के आवेदकों की काउंसलिंग होगी।

एमएलएसएम कालेज में जाले , आरबी जालान कॉलेज बेला में केवटी , सीएम साइंस कालेज में कुशेश्वरस्थान पश्चिमी, डा. राजेंद्र प्रसाद कन्या उच्च विद्यालय में कुशेश्वरस्थान पूर्वी के प्रखंड शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसलिंग होगी। महारानी रामेश्वरी लता संस्कृत कालेज परिसर में मनीगाछी के लिए , मिल्लत कॉलेज में सिंहवाड़ा के लिए और सीएम लौ कॉलेज में तारडीह प्रखंड के लिए काउंसलिंग आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि छठी से आठवीं कक्षा के लिए अंग्रेजी , गणित , विज्ञान , उर्दू , संस्कृत, हिन्दी तथा पहली से पांचवीं कक्षा के लिए सामान्य एवं उर्दू शिक्षक के पद पर नियोजन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.