मोतिहारी/बेतिया, जेएनएन। सूबे के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि पांच चरण का चुनाव संपन्न हो चुका है। इसमें मिले रुझान के अनुसार विपक्ष की हवा निकल चुकी है। वे अपनी हार मान चुके हैं। वर्ष 2014 में नरेंद्र मोदी को बहुत कम लोगों ने ही देखा था। गुजरात में उनके द्वारा किए गए विकास कार्यो को देखते हुए जनता में मोदी लहर थी। पिछले पांच वर्षों में किए गए कार्यों से इस बार के चुनाव में मोदी लहर नहीं बल्कि आंधी है।

  वे बुधवार को पहाड़पुर प्रखंड के मखनिया उच्च विद्यालय के खेल मैदान में पूर्वी चंपारण लोकसभा क्षेत्र से एनडीए प्रत्याशी राधामोहन ङ्क्षसह के पक्ष में आयोजित विजय संकल्प सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पिछले 13 वर्षों के कार्यकाल के दौरान नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार में बिहार में गांव से लेकर शहर तक हर जगह विकास के कार्य किए गए हैं। पहले बिजली लोगों के लिए सपने जैसी थी। आज नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली डबल इंजन की एनडीए सरकार ने बिहार के लोगों के लिए हर गांव हर गली तक बिजली पहुंचा दी है।

  उन्‍होंने कहा अब बिहार में लालटेन युग समाप्त हो गया है। केंद्र सरकार बिहार के किसानों के विकास के लिए भी प्रतिबद्ध है। हर खेत को 75 पैसे की दर से बिजली उपलब्ध कराने के लिए केंद्र सरकार ने छह हजार करोड़ रुपए की राशि जारी कर दी है। 31 दिसंबर 2019 तक बिहार के हर खेत तक बिजली पहुंच जाएगी। हर इलाके में सड़कों का जाल बिछाया गया है। अगले दो वर्ष के पहले प्रदेश के हर गांव में पक्की सड़कें बनेंगी। आजादी के बाद आज तक किसी भी प्रधानमंत्री ने गरीबों के घर में शौचालय बनवाने की बात नहीं सोची थी। नरेंद्र मोदी जब प्रधानमंत्री बने। तब उन्होंने गरीबों के दर्द और पीड़ा समझते हुए शौचालय बनवाने का बीड़ा उठाया।

  आज आठ करोड़ माताएं और उनका परिवार खुले में शौच से मुक्त हो चुका है। यह प्रधानमंत्री शौचालय बनवाना जानता है तो पाकिस्तान में घुसकर उसका जवाब भी देना जानता है। अगले डेढ़ वर्षों में हर घर को गैस कनेक्शन उपलब्ध कराया जाएगा। आजादी के 55 वर्षों में मोतिहारी का जितना विकास नहीं हुआ था, राधामोहन ङ्क्षसह ने पांच वर्षों के कार्यकाल में पूरा कर दिया है।

 कहा- पिछली यूपीए की सरकार में जब पाकिस्तान द्वारा आतंकी हमला किया जाता था तो मनमोहन ङ्क्षसह की सरकार रोने का काम करती थी। लेकिन अब देश में ²ढ़ इच्छाशक्ति वाली नरेंद्र मोदी की सरकार है। अब हमारे देश का प्रधानमंत्री नहीं बल्कि पाकिस्तान रो रहा है। आए दिन उनके हमलों का ईट का जवाब पत्थर से दिया जा रहा है। उन्होंने उपस्थित जनता से राधामोहन सिंह के पक्ष में अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की।

उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी के रोड शो में भाजपा ने दिखाया दम

उपमुख्यमंत्री सह भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी के बुधवार को बेतिया में रोड़ शो किया। भगवा रंग के परिधान व भाजपा के झंडे लेकर सैकड़ों कार्यकर्ता रोड शो में शामिल हुए। कई कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मखौटा लगाकर माहौल को मोदीमय बनाने की कोशिश कर रहे थे। उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने एनडीए प्रत्याशी डा. संजय जायसवाल के लिए रोड शो किया। चिलचिलाती धूप के बावजूद काफी संख्या में भाजपा व एनडीए के कार्यकर्ता और समर्थक रोड शो में शामिल हुए।

  उपमुख्यमंत्री का रोड शो मोहर्रम चौक से शुरू हुआ। देखते ही देखते समर्थकों का काफिला लंबा हो गया। फिर एक बार मोदी सरकार की गूंज के साथ एनडीए प्रत्याशी के लिए वोट की अपील की गई। सुशील मोदी का यह रोड मोहर्रम चौक से तीनलालटेन चौक, लालबाजार, राजगुरू चौक होते हुए सोवाबाबू चौक की ओर मुड़़ गया। वहां से विभिन्न रास्ते से गुजरते हुए सागर पोखरा चौक पर संपन्न हुआ। इस दौरान भारी संख्या में बाइक सवार भाजपा, जदयू और लोजपा के कार्यकर्ता व समर्थक रोड शो में शामिल रहे।

  रैली में शामिल बाइक सवार समर्थकों का नेतृत्व भाजयुमो के जिलाध्यक्ष रिंकी गुप्ता कर रहे थे। रोड शो में उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के साथ प्रत्याशी डा. संजय जायसवाल के अलावा भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेणु देवी, प्रदेश महामंत्री प्रमोद चंद्रवंशी, नौतन विधायक नारायण साह, चनपटिया विधायक प्रकाश राय, जिलाध्यक्ष गंगा पांण्डेय, पूर्व जिलाध्यक्ष संजय कुमार पाण्डेय शामिल हुए।

 सुशील मोदी ने एनडीए प्रत्याशी के समर्थन में लोगों से वोट देने की अपील की। रोड शो में आनंद सिंह, किशोर सिंह, गोल्डी जायसवाल, रवि सिंह, अनिल वर्मा, मन्ना मिश्र, छठु शर्मा, विनोद श्रीवास्तव समेत कार्यकर्ता और समर्थकों की उमड़ी भीड़ राष्ट्रवाद और सबका साथ सबका विकास की आवाज बुलंद कर रहे थे। सुशील मोदी व समर्थकों ने रोड शो में देश के लिए नरेंद्र मोदी की हाथ को और भी मजबूत बनाने की अपील की।

-----------------------------------

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ajit Kumar