पूर्वी चंपारण/पश्चिम चंपारण, जेएनएन। उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार ने पीपरा में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हर गांव व हर घर बिजली पहुंचने के बाद अब एक वर्ष के अंदर हर खेत तक बिजली पहुंचेगी। किसानों को खेती के लिए मात्र 75 पैसे प्रति यूनिट की दर से बिल लगेगा। इससे डीजल आधारित खेती में जहां 100 रुपये का खर्च आता है, वहां अब 5 रुपये लगेंगे। मोदी सरकार ने बिहार के लिए बिजली आधारित खेती के लिए 600 करोड़ रुपये दिए हैं।

 विकास के नाम पर कांग्रेस व राजद को एनडीए का मुकाबला करने में तीन जन्म लगेंगे तो भी पूरा नहीं होगा। 15 वर्षों के शासन में एक भी पुल-पुलिया कही नहीं बनाने वाले, बिजली की जगह घर-घर लालटेन पहुंचाने वाले अब लोगों को आरक्षण व जातपात के नाम पर भ्रमित कर रहें हैं। आरक्षण कांग्रेस या किसी की देन नहीं यह तो बाबा साहेब व महात्मा गांधी की देन है। बाद के समय में वीपी सिंह की सरकार ने पिछड़े वर्ग को आरक्षण देने का काम किया। अब पीएम मोदी ने सवर्ण जाति के गरीबों को 10 फीसदी आरक्षण देने का काम पूर्व की व्यवस्था में बिना किसी छेड़छाड़ के किए हैं। जात-पात और गरीबों की हकमारी राजद व विरोधियों की रीत है। विकास से इनका कोई नाता नहीं है।

 वे मंगलवार को एनडीए उम्मीदवार राधामोहन सिंह के समर्थन में आयोजित संकल्प संकल्प सभा को सम्बोधित कर रहे थे। कहा कि मसूद अजहर संसद, उड़ी व पुलवामा हमले का मुख्य सूत्रधार था। लेकिन 9 वर्षों में कांग्रेस ने उसे वैश्विक आंतकी घोषित नहीं करा सकी आज नतीजा आपके सामने है। वैश्विक आतंकी घोषित होने के बाद अब अजहर विदेश नहीं जा सकता न ही कोई संपत्ति खरीद सकता है। इजराइल व सीरिया के बाद आतंकी हमले का बदला लेने वाला भारत तीसरा देश बना है। जिस प्रकार अमेरिका ने ओसामा बिन लादेन को पाकिस्तान के अंदर मार गिराया था, ठीक उसी प्रकार हमारी सेना भी अजहर का हाल करेगी। इसके पूर्व सभा को पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार, विधायक श्यामबाबू प्रसाद यादव ने संबोधित किया।

मिस्टर क्लीन पर लगे बोफोर्स तोप दलाली और दंगों के दाग

उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को केंद्रीय मंत्री राधामोहन के पक्ष में संग्रामपुर के दमड़ी असरफी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के मैदान में विजय संकल्प सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि राजीव गांधी की सरकार न केवल भ्रष्टाचारी थी, बल्कि सिख नरसंहार और भागलपुर दंगे के कारण वह देश की सबसे ज्यादा असहिष्णु सरकार थी। पूर्व प्रधानमंत्री ने खुद स्वीकार किया था कि जनता के पास एक रुपये में सिर्फ 15 पैसे पहुंचते थे। मिस्टर क्लीन के दामन पर ङ्क्षहसा और घोटाले के दाग थे।

 उप मुख्यमंत्री ने कहा कि बोफोर्स तोप घोटाले और क्वात्रोच्चि को मिली करोड़ों रुपये की दलाली के बारे में जब देश पहले ही बहुत कुछ जान चुका है, तब एक पूर्व प्रधानमंत्री के भ्रष्टाचार का जिक्र कांग्रेस को आचार संहिता का उल्लंघन क्यों लग रहा है? दूसरी तरफ राहुल गांधी राफेल विमान सौदे में कैग, फ्रांस की सरकार और सुप्रीम कोर्ट की क्लीनचिट के बावजूद गरीब-पिछड़े परिवार से आए ईमानदार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चोर बता रहे हैं।

 कांग्रेस बताए कि प्रियंका गांधी क्या चौकीदार को चोर बताने वाले नारे लगवाकर आचार संहिता का पालन कर रही हैं? क्या नेहरू- गांधी-राजवंश के लिए अलग आचार संहिता लागू है? मौके पर सांसद ओमप्रकाश यादव,गोपालगंज सांसद जनक चमार, विधायक सचिंद्र प्रसाद सिंह, मंडल अध्यक्ष नरेंद्र मिश्र, सुरेश सहनी, जदयू नेता आशुतोष कुमार पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय, सुशील दुबे, वकील कुमार चौधरी, रामशरण यादव, परमानंद पांडेय शामिल थे।

सुशील मोदी ने एनडीए प्रत्याशी के लिए किया रोड शो


जैसे- जैसे मतदान का समय नजदीक आ रहा है। विभिन्न दलों ने अपनी ताकत झोंक दी है। इस क्रम में उपमुख्यमंत्री सह भाजपा नेता सुशील मोदी ने एनडीए प्रत्याशी बैद्यनाथ प्रसाद महतो के लिए रोड शो किया। चिलचिलाती धूप के बावजूद काफी संख्या में एनडीए के कार्यकर्ता और समर्थक रोड शो में शामिल हुए। उपमुख्यमंत्री का रोड शो नरकटियागंज चीनी मिल चौक से शुरू हुआ। देखते ही देखते समर्थकों का काफिला करीब एक किलोमीटर लंबा हो गया। कई जगहों पर तो यह भीड़ रेंगती हुई निकली। फिर एक बार मोदी सरकार की गूंज के साथ एनडीए प्रत्याशी के लिए वोट की अपील की गई।  

 सुशील मोदी का यह रोड शो चीनी मील से पेट्रोल पंप चौक, शहीद चौक, आर्य समाज रोड, मस्जिद चौक, मेन रोड, महात्मा गांधी रोड, मिश्रा मार्ग, बाजार समिति रोड होते हुए पुन: चीनी मिल चौक पर संपन्न हुआ। इस दौरान भारी संख्या में बाइक सवार भाजपा, जदयू और लोजपा के कार्यकर्ता व समर्थक शामिल रहे। इस रोड शो में उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के साथ प्रत्याशी बैद्यनाथ प्रसाद महतो, सांसद सतीश चंद्र दुबे, रामनगर विधायक भागीरथी देवी, भाजपा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष लाल बाबू प्रसाद, पूर्व जिप अध्यक्ष रेणु देवी, प्रदीप दुबे शामिल हुए। मोदी ने एनडीए प्रत्याशी के समर्थन में लोगों से अपील की।

 फिर एक बार मोदी सरकार के नारों से एनडीए का यह रोड शो गूंजता रहा। एनडीए के अर्जुन सोनी, हरिशंकर प्रसाद, पिंटू गुप्ता, कृष्णा प्रसाद देवीलाल, अनिल कुमार, धनंजय प्रताप शाही, अरङ्क्षवद मणि तिवारी, बबलू श्रीवास्तव, मुरली मनोहर गुप्ता, रजनीश सर्राफ, मुन्नीलाल राम समेत कार्यकर्ता और समर्थकों की उमड़ी भीड़ राष्ट्रवाद और सबका साथ सबका विकास की आवाज बुलंद करते हुए सुशील मोदी के रोड शो में देश के लिए नरेंद्र मोदी की हाथ को और भी मजबूत बनाने की अपील की। फिर उपमुख्यमंत्री अगले कार्यक्रम के लिए रवाना हो गए।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ajit Kumar