मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित 60वीं, 61वीं,62वीं सम्मिलित संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा में मधुबनी जिले के घोघरडीहा निवासी सुशान्त कुमार चंचल ने टॉप रैंकिंग पाई है। शुक्रवार देर शाम बीपीएससी द्वारा रिजल्ट प्रकाशित होने पर यह सूचना जैसे ही यहां घोघरडीहा में सुशांत के परिजनों को मिली, उनके हर्ष का ठिकाना न रहा। बता दें कि सुशांत फिलवक्त प्रशिक्षु डीएसपी के रूप में राजगीर में ट्रेनिंग ले रहे हैं।

 घोघरडीहा नगर पंचायत के वार्ड नौ निवासी फूल कुमार झा और विशेखा देवी के पुत्र 27 वर्षीय सुशांत कुमार चंचल ने मैट्रिक परीक्षा संत पॉल स्कूल समस्तीपुर से पास की थी। वर्ष 2008 में मुजफ्फरपुर से इन्होंने इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की ।इकोनॉमिक्स ऑनर्स बीएन कॉलेज, पटना से करने के बाद इग्नू से एमए की डिग्री ली। वीर कुंवर सिंह विवि आरा में ये जूनियर रिसर्च स्कॉलर रह चुके हैं।

 सुशांत ने प्रथम प्रयास में 56 से 59 वीं परीक्षा में 88 वां रैंक प्राप्त किया था और अभी राजगीर में प्रशिक्षु डीएसपी के पद पर हैं। अपने दूसरे प्रयास में 60 से 62 वी परीक्षा में बिहार टॉपर बनकर मधुबनी जिले का नाम रौशन कर दिया है।

 सुशांत अपनी सफलता का श्रेय चाचा आनंद कुमार झा एवं रीता देवी और आरा निवासी पटना के चंचल सर के साथ बड़े भाई मिंटू एवं छोटे भाई रॉकी के प्रोत्साहन, स्नेह को देते हैं।आगे उन्होंने कहा उनका लक्ष्य यूपीएससी में सफलता प्राप्त करना है।सुशांत की सफलता पर डॉ कुमार रंजीत,विनोद अग्रवाल,कुमार संजीव,पंकज झा,अरुण कुमार उर्फ गणेश जी,नगर पंचायत के उपमुख्य पार्षद ध्रुव कुमार झा ने बधाई देते हुए उत्तरोत्तर सफलता की कामना की है।

 

Posted By: Ajit Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप