Move to Jagran APP

Darbhanga News: सफलता को चाहिए समर्पण के साथ कड़ा परिश्रम, प्रतियोगी परीक्षा के लिए लगातार मेहनत जरूरी

Darbhanga News जेईई एडवांस में सफल छात्र ने कहा- सफलता के लिए लगातार मेहनत जरूरी बेनीपुर प्रखण्ड के शिवराम सुपौल गांव के अता करीम की सबसे बड़ी उपलब्धि यह रही कि इसी साल उसने बारहवीं भी पास की और पहली बार जेईई एडवांस की जांच परीक्षा में सफल रहा।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 09:17 AM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 09:17 AM (IST)
Darbhanga News: सफलता को चाहिए समर्पण के साथ कड़ा परिश्रम, प्रतियोगी परीक्षा के लिए लगातार मेहनत जरूरी
जेईई एडवांस में सफलता के बाद अता करीम को म‍िठाई ख‍िलाते स्‍वजन। जागरण

दरभंगा, जासं। जेईई एडवांस हो या कोई भी प्रतियोगी परीक्षा हो उसमें सफलता के लिए समर्पण की भावना के साथ कड़ा परिश्रम करना होगा । लगातार परिश्रम एक ना एक दिन मंजिल पर पहुंचा ही देती है।  प्रकाशित जेईई एडवांस के रिजल्ट में सामान्य श्रेणी से अखिल भारतीय स्तर पर 949वां रैंक लाने वाले छात्र अता करीम सुभानी ने उक्त बातें कहीं।

loksabha election banner

बेनीपुर प्रखण्ड के शिवराम सुपौल गांव के फजले करीम के पुत्र अता करीम की सबसे बड़ी उपलब्धि यह रही कि इसी साल उसने बारहवीं भी पास की और पहली बार जेईई एडवांस की जांच परीक्षा में शामिल हुआ। उसमें भी उसका प्रदर्शन किसी से कम नहीं था। बचपन से ही मेधावी अता करीम ने कहा कि उसकी इक्षा मेकेनिकल या फिर इसी क्षेत्र में शोध करने की है। लेकिन यह सब मात्र एक ठहराव है। उसका असल लक्ष्य संघ लोक सेवा आयोग है । लोक सेवा आयोग की परीक्षा में मुकाम बनाना है। उसने अपनी प्राथमिक शिक्षा स्थानीय बीबी पाकड़ सथिय इकरा एकेडमी से पूरी की , ऐंजल हाई स्कूल भीगो से बारहवीं की पढ़ाई की। लेकिन इसी बेच दिल्ली चला गया था जेईई की तैयारी करने । लॉकडाउन के बाद घर आ गया और यही से ऑनलाइन कक्षाएं करता रहा। अपनी सफलता का श्रेय उसने माता पिता को दिया है ।

जेईई एडवांस की परीक्षा में मनोरंजन को मिली सफलता, गांव में खुशी की लहर

कुशेश्वरस्थान। जेईई एडवांस की परीक्षा में बरना निवासी मनोरंजन कुमार ने सफलता हासिल कर अपने गांव, इलाके और परिवार का नाम रोशन किया है। पिता हेमंत कुमार ( शिक्षक ) एवं माता रंजू देवी ( गृहिणी ) के पुत्र मनोरंजन ने जेईई ( एडवांस) की परीक्षा में सामान्य कोटि में 15613 वां रेंक तथा ओबीसी कोटि में 3350 वां रैंक प्राप्त किया है।मनोरंजन ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता के साथ साथ दादा अधिवक्ता शिवनाथ मुखिया के द्वारा मिले मार्ग दर्शन एवं सहयोग को दिया है। उनकी इस सफलता पर पंचायत के अनेक लोगों ने बधाई दी है।बधाई देने वालों में मुखिया शकीला खातुन मोहम्मद मुजिब, पूर्व प्रमुख चन्दा देवी, रंजीत राय, पूर्व सरपंच संतोष कुमार चौपाल आदि शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.