Move to Jagran APP

Lockdown: विद्यार्थियों की पढ़ाई नहीं होगी बाधित, वाट्सएप ग्रुप पर उपलब्ध कराया जा रहा स्टडी मेटेरियल

कोरोना वायरस को लेकर सभी कॉलेज 14 अप्रैल तक बंद हैं। ऐसे में विद्यार्थियों की पढ़ाई बाधित नहीं हो इसको लेकर एमडीडीएम कॉलेज के बीएड विभाग की ओर से वाट्सएप ग्रुप बनाया गया है।

By Murari KumarEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 09:52 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 09:52 PM (IST)
Lockdown: विद्यार्थियों की पढ़ाई नहीं होगी बाधित, वाट्सएप ग्रुप पर उपलब्ध कराया जा रहा स्टडी मेटेरियल
Lockdown: विद्यार्थियों की पढ़ाई नहीं होगी बाधित, वाट्सएप ग्रुप पर उपलब्ध कराया जा रहा स्टडी मेटेरियल

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। कोरोना वायरस को लेकर सभी कॉलेज 14 अप्रैल तक बंद हैं। ऐसे में विद्यार्थियों की पढ़ाई बाधित नहीं हो इसको लेकर एमडीडीएम कॉलेज के बीएड विभाग की ओर से वाट्सएप ग्रुप बनाया गया है। इस ग्रुप में विभिन्न शिक्षकों द्वारा तैयार किया गया स्टडी मेटेरियल छात्राओं को उपलब्ध कराया जा रहा है। बीएड की विभागाध्यक्ष डॉ.मौसमी चौधरी ने बताया कि छात्राओं की पढ़ाई बाधित नहीं हो इसको लेकर यह पहल की गई है। बताया कि इस वाट्सएप ग्रुप में सत्र 2018-20 और 2019-21 की छात्राओं को जोड़ा गया है। कॉलेज की प्राचार्य डॉ.कनुप्रिया ने विभाग के इस प्रयास की सराहना की है।

loksabha election banner

एलएस और आरडीएस कॉलेज का मेन गेट बंद, 14 अप्रैल तक प्रवेश पर रोक

लंगट सिंह कॉलेज और आरडीएस कॉलेज के मेन गेट को भी कोरोना के बढ़ रहे संक्रमण और लॉकडाउन के आदेश के बाद बंद कर दिया गया है। दोनों कॉलेजों के मैदान में भी खेलने से लेकर टहलने तक पर कॉलेज प्रबंधन ने रोक लगा दी है। कॉलेज के मेन गेट में ताला जड़ दिया गया है। दामुचौक से विश्विविद्यालय और एलएस कॉलेज से निकलने वाले सभी रास्तों को भी बंद कर दिया गया है। वहीं अरडीएस कॉलेज के बाहर सुरक्षाकर्मियों की भी नियुक्ति की गई है ताकि, लोगों को प्रवेश करने से रोका जा सके। आरडीएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ.ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि सभी शिक्षकों और कर्मियों को कहा गया है कि यह काफी कठिन वक्त है। ऐसे में लॉकडाउन आगे बढ़ सकता है। ऐसी परिस्थिति में कॉलेज परिसर में चल रहे विकास संबंधी सारे कार्य 14 अप्रैल तक बंद रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.