Move to Jagran APP

चयनित संस्थानों में नामांकन लेने पर ही मिलेगा स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड का लाभ, यहां देखें सूची... Muzaffarpur News

बिहार राज्य शिक्षा वित्त निगम ने जारी की सूबे के चयनित संस्थानों की सूची। जिले के 22 शिक्षण संस्थानों में नामांकन लेने से मिलेगा लाभ।

By Murari KumarEdited By: Published: Mon, 11 May 2020 04:48 PM (IST)Updated: Mon, 11 May 2020 04:48 PM (IST)
चयनित संस्थानों में नामांकन लेने पर ही मिलेगा स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड का लाभ, यहां देखें सूची... Muzaffarpur News
चयनित संस्थानों में नामांकन लेने पर ही मिलेगा स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड का लाभ, यहां देखें सूची... Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन।  मुजफ्फरपुर सहित सूबे से सभी जिलों में स्थित सरकारी कॉलेजों और तकनीकी संस्थानों की सूची शिक्षा विभाग ने जारी कर दी है। अब इन कॉलेजों में नामांकन लेने पर ही छात्र-छात्राओं को स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना का लाभ मिल सकेगा। जिले के 22 कॉलेजों को इस सूची में शामिल किया गया िहै। बिहार राज्य शिक्षा वित्त निगम की ओर से डीपीओ लेखा योजना को लिखे पत्र में कहा गया है कि निजी संस्थानों में नामांकन के लिए इस योजना का लाभ नहीं देना है।

loksabha election banner

इसका आदेश पहले ही जारी किया जा चुका है। जबकि, नए निर्देश के अनुसार विभाग की ओर से उपलब्ध कराई गई सूची वाले कॉलेजों के लिए आवेदन आने पर ही उसपर विचार करना है। साथ ही इन संस्थानों के लिए भी आए आवेदन में किसी प्रकार का संदेह होने पर आवेदन की प्रोसेसिंग को तत्काल रोकते हुए राज्य परियोजना प्रबंधन ईकाई को देनी है।

साथ ही सूची वाले कॉलेजों के लिए प्राप्त आवेदन सही पाए जाने पर ही उसे स्वीकृत करें और उसका भुगतान सुनिश्चित करें। इस आदेश का सख्ती से अनुपालन करने को कहा गया है। निर्देशों की अवहेलना करने वाले कर्मियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है। विभाग की ओर से जो सूची उपलब्ध कराई गई है। उसमें से किसी भी संस्थान की एक्रीडिटेशन की जानकारी विभाग के पास अपडेट नहीं है।

इन कॉलेजों व संस्थानों में नामांकन लेने पर मिलेगा लाभ 

एलएस कॉलेज मुजफ्फरपुर, एमडीडीएम कॉलेज, आरडीएस कॉलेज, डॉ.आरएमएलएस कॉलेज मुजफ्फरपुर, एमपी सिन्हा साइंस कॉलेज, आरबीबीएम कॉलेज, नीतेश्वर सिंह कॉलेज, रामेश्वर सिंह कॉलेज, एलएनटी कॉलेज, एमएसकेबी कॉलेज, जीवछ कॉलेज, आरसी कॉलेज, सीएन कॉलेज, जेबीएसडी कॉलेज, एसआरपीएस कॉलेज, एमआइटी मुजफ्फरपुर, श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज मुजफ्फरपुर, गर्वमेंट पॉलीटेक्निक, गर्वमेंट महिला पॉलीटेक्निक, बीआरए बिहार विश्वविद्यालय, तिरहुत कॉलेज ऑफ एग्रीकल्चर, आरबीटीएस गर्वमेंट होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.