मुजफ्फरपुर : जिले में सीबीएसई 10वीं बोर्ड में कम अंक पाने वाले छात्र गुरुवार को असहज हो गए। स्कूल प्रबंधक पर नाराजगी जताते हुए मिठनपुरा मस्जिद चौक के पास बवाल किया। सड़क पर टायर जलाकर यातायात बाधित कर दिया। समझाने पहुंची पुलिस की भी नहीं सुनी। इस पर पुलिस दूर जाकर खड़ी हो गई।

छात्र हाथ में तख्ती लिए सीबीएसई के खिलाफ गो-बैक, फिर से एग्जाम लेने के लिए नारे लगा रहे थे। इस बीच कुछ नाराज लोगों ने पारामाउंट स्कूल में तोड़फोड़ कर दी। बेंच-डेस्क तोड़ दिए और सोफा आदि को फाड़ दिया। बाद में मिठनपुरा थानाध्यक्ष भागीरथ प्रसाद के आग्रह पर वे शांत होकर चले गए। इंस्पेक्टर ने बताया कि तोड़फोड़ की किसी ने शिकायत नहीं की है। बवाल से वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। लोगों को मार्ग बदलकर जाना पड़ा।

इधर नगर थाना क्षेत्र के अखाड़ाघाट रोड में भी कम अंक पाने वाले छात्रों ने बवाल किया। हाथ में तख्ती लेकर सीबीएसई के खिलाफ नारेबाजी की और काफी देर तक रोड जाम कर दिया। बाजार आने की मुख्य सड़क जाम होने पर काफी देर तक लोग फंसे रहे। अहियापुर थाना क्षेत्र में भी कुछ जगहों पर बच्चों ने हंगामा किया। स्कूल प्रबंधन के खिलाफ मनमानी का आरोप लगाया। कुछ छात्रों का कहना था कि प्रबंधन ने अपने रिश्तेदारों को अधिक अंक दिलवाए हैं। इधर स्कूल प्रबंधन का कहना है कि जो भी अंक आए हैं सीबीएसई की गाइडलाइन के अनुसार हैं। कम अंक पाने वाले कुछ लापरवाह बच्चे अभिभावक की नजर में बने रहने के लिए ऐसा कर रहे हैं।

Edited By: Jagran