Move to Jagran APP

हेल्प डेस्क के बदले साइबर कैफे में भीड़, सौ-सौ रुपये चार्ज Muzaffarpur News

फोटो स्टेट वाले भी खूब कमा रहे ऑनलाइन अप्लाई की राह में दुश्वारियां कम नहीं। छात्रों की शिकायत- हेल्प डेस्क पर नहीं हो रही सुनवाई।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 24 Jun 2019 09:24 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2019 09:24 AM (IST)
हेल्प डेस्क के बदले साइबर कैफे में भीड़, सौ-सौ रुपये चार्ज Muzaffarpur News
हेल्प डेस्क के बदले साइबर कैफे में भीड़, सौ-सौ रुपये चार्ज Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। यूजी-पीजी में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन की राह में दिक्कतें कम नहीं हो रही हैं। छात्रों की परेशानियों को दूर करने के लिए कॉलेजों से विश्वविद्यालय तक हेल्प डेस्क खुले हैं मगर, छात्रों की भीड़ साइबर कैफे में उमड़ रही है। उनकी समस्या अपनी जगह कायम है। इस कारण हेल्प डेस्क बनाने और उसके पीछे काम करने वाले तंत्र की मेहनत पर पानी फिरता नजर आ रहा है। जबकि, साइबर कैफे वालों के साथ-साथ फोटो स्टेट के दुकानदारों की बल्ले-बल्ले है।

loksabha election banner

 साइबर कैफे वालों के लिए विश्वविद्यालय में इस बार ऑनलाइन एडमिशन की व्यवस्था लागू होना कमाई का बड़ा रास्ता बन गया है। वे छात्रों से सौ-सौ रुपये लेकर आवेदन भर रहे हंै। भीड़ भी खूब उमड़ रही है। कहीं-कहीं तो मारामारी की स्थिति है। साथ में फोटो स्टेट की दुकान भी खूब चल रही है। कॉलेजों के आसपास साइबर कैफे वालों की बहार आ गई है। रविवार को चक्कर मैदान रोड में ऐसा ही नजारा दिखाई पड़ा। कैफे के बाहरी हिस्से पर साफ-साफ लिखा था-'यहां यूजी-पीजी में ऑनलाइन आवेदन की सुविधा उपलब्ध है। दुकानदार ने कहा कि सौ रुपये चार्ज लगते हैं।Ó 

मजबूरी में साइबर कैफे जा रहे विद्यार्थी

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की जिला छात्रा शाखा प्रमुख रोमिता श्रीवास्तव ने कहा कि कहने को हेल्प डेस्क खोले गए हैं। मगर, वहां तैनात स्टाफ सुनवाई नहीं कर रहे। छात्र-छात्राओं को ठीक ढंग से नहीं समझा पा रहे। हेल्पलाइन नंबर जारी तो किए गए हैं लेकिन, उनपर रिस्पांस नहीं मिल रहा। इसलिए लोग साइबर कैफे की ओर दौड़ रहे हैं। पुरानी बाजार की सोनल कुमारी, गोला बांध रोड की श्रेया सिंह, रून्नीसैदपुर की राधिका कुमारी, अंडी गोला की जिज्ञासा जैसी छात्राओं का कहना था कि हाथ में मोबाइल जरूर है मगर, प्रॉसेस समझ नहीं आ रहा। मन में भय यह भी कि कहीं कोई चूक रह गई तो आवेदन के 600 रुपये बेकार चले जाएंगे।

आरडीएस व नीतीश्वर कॉलेज ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

स्नातक पार्ट वन में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन में आ रही दिक्कतों के मद्देनजर नतीश्वर व रामदयालु सिंह महाविद्यालय ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। नीतीश्वर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. मनोज कुमार ने कहा कि उनके यहां भी नामांकन प्रपत्र भरने हेतु एक हेल्पलाइन डेस्क बनाया गया है। जिसका नंबर 9431806440, 9835436772 है तथा ई-मेल - ncollegemuz@gmail.com सृजित किया गया है। आरडीएस कॉलेज के प्राचार्य प्रो. ओमप्रकाश सिंह के मुताबिक उनके यहां जारी हेल्प डेस्क का नंबर 8789628808 है तथा ई-मेल - rdsprincipal@rediffmail.com है। सुबह 8 बजे से शाम चार बजे तक विद्यार्थी और उनके अभिभावक इसपर संपर्क कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.