Move to Jagran APP

Corona ने छुड़ाई MBBS की पढ़ाई, Virus से बचने के लिए वापस वतन लौटा मुजफ्फरपुर का छात्र

मुजफ्फरपुर के सिवाईपट्टी थाना के चतुर्सी निवासी हरे कृष्ण चीन में कर रहे थे एमबीबीएस की पढ़ाई। आने के दौरान चीन के चिकित्सक ने की थी जांच नहीं मिला था वायरस।

By Murari KumarEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 07:30 PM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 10:41 PM (IST)
Corona ने छुड़ाई MBBS की पढ़ाई, Virus से बचने के लिए वापस वतन लौटा मुजफ्फरपुर का छात्र
Corona ने छुड़ाई MBBS की पढ़ाई, Virus से बचने के लिए वापस वतन लौटा मुजफ्फरपुर का छात्र

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। चीन में फैले कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रकोप (Havoc) से बचने के लिए बिहार का एक और छात्र अपनी पढ़ाई छोड़ वतन लौट आया। सिवाईपट्टी थाना क्षेत्र के चतुर्सी गांव के हरेकृष्णा चीन में एमबीबीएस (MBBS) की पढ़ाई कर रहे थे। वे चीन के वुहान जिले में रह रहे थे। बताया कि चाइना (China) में कोरोना वायरस को बढ़ते देख परिजनों ने बुला लिया। क्योंकि वहां की सरकार द्वारा अलर्ट कर दिया गया है। लोगों को अधिक बाहर घूमने से रोक दिया गया है। जरूरत के अनुसार ही लोग बाहर निकलते हैं। वतन लौटते समय चीन के चिकित्सक ने जांच की जिसमें वायरस (Virus) की पुष्टि नहीं हुई है।

loksabha election banner

पोते को सकुशल देख प्रसन्‍न हुई दादी

बताया कि मेरी जानकारी के अनुसार तीन- चार भारतीय अब भी चीन में ही हैं। कोरोना वायरस का प्रकोप जब चीन में हावी हुआ तो वह जहां रहते थे, वहां के 89 लोग इससे प्रभावित हुए। यूनिवर्सिटी ने कहा कि वापस वतन चले जाएं। इसके साथ ही माता- पिता ने भी वापस बुला लिया। इधर, हरेकृष्णा के पिता राजदेव प्रसाद, माता पूनम देवी ने बताया कि चीन में फैली उस बीमारी के कारण बेटे को वापस बुलाना पड़ा। हालांकि हरेकृष्णा वहां ज्यादातर इंडियन खाना ही खाते थे। दादी दीपा देवी अपने पोते व बहन प्रतिमा कुमारी अपने भाई को सकुशल देख काफी प्रसन्न हुए।

मंगलवार को एसकेएमसीएच में होगा जांच

इधर, चीन से युवक के आने की खबर पाकर मीनापुर पीएचसी प्रभारी डॉ. एके पांडेय अपनी टीम के साथ उसके घर पहुंचे। उनसे आवश्यक जानकारी ली। पीएचसी प्रभारी ने बताया कि मेडिकल जांच के लिए आज ही ले जाया जाता, लेकिन कल कुछ जरूरी काम के कारण हरेकृष्णा नहीं जा सके हैं। अब उनकी जांच मंगलवार को मेडिकल कॉलेज में की जाएगी। पंचायत के मुखिया महानंद राय ने कहा कि मेडिकल जांच जरूरी है ताकि किसी प्रकार का भ्रम या डर न पैदा हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.