Move to Jagran APP

स्टेशन पर छात्रों का उपद्रव, रोड़ेबाजी

बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा के परीक्षार्थियों ने शनिवार की शाम से लेकर देर रात तक स्टेशन पर भारी उपद्रव मचाया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Jun 2017 02:50 AM (IST)Updated: Sun, 25 Jun 2017 02:50 AM (IST)
स्टेशन पर छात्रों का उपद्रव, रोड़ेबाजी
स्टेशन पर छात्रों का उपद्रव, रोड़ेबाजी

मुजफ्फरपुर। बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा के परीक्षार्थियों ने शनिवार की शाम से लेकर देर रात तक स्टेशन पर भारी उपद्रव मचाया। भागलपुर जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस के इंजन पर कब्जा जमा लिया। इसके साथ ट्रैक पर पार्सल का सामान रख दो लाइनों को जाम कर दिया। इंजन व ट्रेन से लेकर प्लेटफार्म तक जमकर तोड़फोड़ मचाई। टिकट व पूछताछ काउंटर के शीशे तोड़ डाले। प्लेटफार्म की सभी लाइटों को तोड़ डाला, जिससे वहां अंधेरा छा गया। उपद्रवी छात्रों ने ट्रेन को कब्जे में कर ट्रैक जाम कर रोड़ेबाजी की। छात्रों के भय से यात्री व रेलकर्मी भाग खड़े हुए। छात्रों को खदेड़ने के लिए अंतत: पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

loksabha election banner

कर रहे थे दूसरी ट्रेन की मांग : छात्र परीक्षा देने जाने के लिए दूसरी ट्रेन की मांग कर रहे थे। नहीं मिलने पर वे किसी भी स्थिति में ट्रैक पर से हटने को तैयार नहीं थे। रात लगभग 12 बजे छात्र काफी उग्र हो उठे। भारी तोड़फोड़ करते हुए इंटरसिटी ट्रेन से लेकर प्लेटफार्म को क्षतिग्रस्त कर दिया। आगजनी शुरू कर दी। छात्रों ने पार्सल वैन से लेकर स्टेशन पर यात्रियों के साथ जमकर लूटपाट की। घटना की सूचना पर पहुंचे रेल एसपी बीएन झा, एसडीओ पूर्वी सुनील कुमार, प्रशिक्षु आइपीएस कांतेश कुमार मिश्रा व नगर डीएसपी आशीष आनंद ने छात्रों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे समझने को तैयार नहीं थे। उनका उपद्रव बढ़ता ही जा रहा था। अंतत: उपद्रवी छात्रों को खदेड़ने के लिए उन पर लाठीचार्ज शुरू किया गया। इससे उपद्रवी छात्र भाग खड़े हुए। इसके बाद मामला कुछ शांत हुआ। अन्य छात्रों को समझा-बुझा कर शांत कराया गया है। आधा घंटा में दूसरी ट्रेन की व्यवस्था किए जाने का आश्वासन दिया गया। देर रात तक स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई थी।

शाम से ही शुरू हुआ उपद्रव : छात्रों के उपद्रव की शुरुआत शाम से ही हो गई थी। छात्र पार्सल वैन में घुस गए। इससे सामान की लोडिंग नहीं हो सकी। सूचना मिलने पर जीआरपी व आरपीएफ के जवान मौके पर पहुंचे। छात्रों को इंजन से उतारा गया तो जवानों से उलझ गए। इसके बाद बोगी में चढ़ने के लिए आपा-धापी मची। हजारों की संख्या में उमड़े छात्रों के सामने ट्रेन छोटी पड़ गई। जगह नहीं मिलने पर छात्रों ने हंगामा कर दिया। स्टेशन से खुलते वैक्यूम कर ट्रेन रोक दी। बोगी में जगह नहीं मिलने पर तोड़फोड़ करने की।

भीड़ इतनी कि दो ट्रेनें भी कम पड़ जाए

परीक्षा देने वाले छात्रों की भारी भीड़ के चलते जंक्शन से बाहर तक पटा रहा। हर तरफ छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों का हुजूम बेकाबू हो रहा था। भीड़ के कारण रिजर्वेशन वाले यात्रियों को भी परेशानी हुई। ट्रेन का इंतजार उन्हें भारी पड़ने लगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.