Move to Jagran APP

सीतामढ़ी : पुनौरा में छेड़खानी का विरोध करने पर छात्रा को बाइक से कुचलकर मार डाला

Sitamarhi Accident News सीतामढ़ी शहर के पुनौरान थाना क्षेत्र में की घटना। ग्रामीणों का भड़का आक्रोश पुलिस से धक्का-मुक्की थानाध्यक्ष समेत अन्य पुलिसकर्मियों ने भागककर बचाई जान। छात्रा बीएचयू की प्रवेश परीक्षा में हाल ही में पास हुई थी वाराणसी पढ़ने जाने की तैयार में थी।

By Murari KumarEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 04:50 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 04:50 PM (IST)
सीतामढ़ी : पुनौरा में छेड़खानी का विरोध करने पर छात्रा को बाइक से कुचलकर मार डाला
घटनास्थल पर पुनौरा थाना पुलिस से उलझते ग्रामीण

सीतामढ़ी, जेएनएन। सीतामढ़ी शहर के पुनौरान थाना क्षेत्र में मनचलों ने छेड़खानी का विरोध करने पर एक होनहार छात्रा को अपनी बाइक से कुचलकर मार डाला। मृतक छात्रा बीएचयू की प्रवेश परीक्षा में हाल ही में पास हुई थी और वह वाराणसी पढ़ने जाने वाली थी। छात्रा ने अपनी मां के साथ पुनौरा थाने पहुंचकर खुद उन मनलचों की शिकायत की थी। मगर, पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। नतीजतन छात्रा को अपनी जान देकर इसकी कीमत चुकानी पड़ी। घटना के बाद ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। सड़क जाम कर लोग उग्र हो गए। मनचलों को अपाचे बाइक समेत धर दबोचा और पिटाई की। बाइक क्षतिग्रस्त कर दी।

prime article banner

 सूचना पर जब पुनौरा पुलिस पहुंची तो आक्रोशित ग्रामीण उलझ पड़े। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर धक्का-मुक्की की। पुलिस ने पिस्टल व रायफल तानी तो लोग और उग्र हो गए। उसके बाद पुनौरा थानाध्यक्ष दिनेश राम व उनके साथ मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों को ग्रामीण खदेड़ने लगे। पुलिस ने काफी सूझबूझ से काम लिया और भागकर जान बचाई। स्वजनों के अनुसार, बाइक सवार युवक ने जान मारने की नीयत से छात्रा को ठोकर मारी। दो दिन पूर्व उसने छात्रा के साथ छेड़खानी का प्रयास किया था। छात्रा ने उसका पुरजोर विरोध किया था।

कोचिंग पढ़ने जाने के दौरान हुई घटना

सीतामढ़ी-शिवहर रोड में पुनौरा थाना क्षेत्रान्तर्गत पुनौरा गांव के समीप यह घटना हुई। पुनौरा थाना क्षेत्र की छात्रा सीतामढ़ी शहर के गौशाला इलाके में एक कोचिंग में पढ़ने जाती थी। इस दौरान राघोपुर बखरी के दो युवक उसके साथ छेड़खानी का प्रयास किया करते थे। छात्रा ने इसका विरोध किया. स्वजनों को उनकी करतूत बताई। छात्रा अपनी मां के साथ पुनौरा थाने में शिकायत करने पहुंची थी। मगर, पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। हालांकि घटना के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।  मृतका के दादा के मुताबिक बुधवार सुबह 5.30 बजे कोचिंग पढ़ने साइकिल से जा रही थी।

 रास्ते में भोरहां चौक से आगे अजीजनगर पुल के पास जानबुझकर मोटरसाइकिल (बीआर30वी/1181) से हत्या करने की नीयत से राजेश ठाकुर व सन्नी देओल कुमार ने ठोकर मार दी। जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। दोनों राघोपुर बखरी गांव के रहने वाले हैं। ग्रामीणों ने मोटरसाइकिल समेत दोनों को पकड़कर थाना पुलिस को सौंप दिया। स्थानीय ग्रामीणों ने छात्रा का शव सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया। इस दौरान पुनौरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची। उसको आक्रोश का सामना करना पड़ा। ग्रामीणों ने पुलिस को खदेड़ डाला। पुलिस जैसे-तैसे वहां से भागती हुई नजर आई। इस मामले में एसपी अनिल कुमार ने कहा कि स्थिति पुलिस के नियंत्रण में है. आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है. प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.