मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। सोनपुर मंडल के सीनियर डीओएम ने हावड़ा जाने वाली जनसाधारण एक्सप्रेस के विलंब से खुलने पर स्टेशन मास्टर को निलंबित कर दिया। इससे स्टेशन मास्टर कार्य करने में सहमे हुए हैं। स्टेशन मास्टरों में काफी आक्रोश है। जानकारी के अनुसार, रेलवे ने अहमदाबाद से मुजफ्फरपुर जानेवाली 15270 नंबर की जनसाधारण एक्सप्रेस को रद कर दिया है।

 मुजफ्फरपुर के यार्ड में जगह नहीं होने से तुर्की स्टेशन पर 15 अगस्त को रैक लगा दी गई। इस बाबत मंडल के अधिकारी, स्थानीय अधिकारी और यार्ड मास्टर को जानकारी दी गई। अब इसमें यार्ड मास्टर की जिम्मेदारी होनी चाहिए कि वे तुर्की में रखी गई रैक की वाशिंग करवा कर मंगलवार को हावड़ा जाने वाली जनसाधारण एक्सप्रेस को निर्धारित समय से चलवाएं। लेकिन, इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। इसकी जगह, दूसरी रैक से जनसाधारण एक्सप्रेस को चलाने के लिए वाशिंग पिट पर भेज दिया गया। इसमें अधिक समय लग गया। ट्रेन खुलने के टाइम को बढ़ा दिया गया।

 जंक्शन से ट्रेन तीन घंटे से अधिक विलंब से खुली। सीनियर डीओएम को सूचना मिलने पर वे भड़क गए। अधिकारी ने तुर्की स्टेशन पर 15270 जनसाधारण एक्सप्रेस की रैक को वाशिंग पिट कराकर हावड़ा जाने वाली 15272 जनसाधारण एक्सप्रेस को निर्धारित समय से चलने की बात कही। इससे स्थानीय अधिकारी, यार्ड मास्टर, यातायात निरीक्षक में खलबली मच गई। मंडल के अधिकारी ने जिम्मेवार कर्मचारी को छोड़कर स्टेशन मास्टर को निलंबित कर दिया।  

Posted By: Ajit Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप