Move to Jagran APP

नेपाल से शराब की खेप ला रहे धंधेबाज को पश्‍च‍िम चंपारण में एसएसबी ने दबोचा

West Champaran News बि‍हार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद शराब बेचने वाले काफी सक्र‍िय हैं। नेपाल बार्डर से ब‍िहार में लेकर इंट्री करते है। हालांक‍ि ऐसे लोगों पर लगातार कार्रवार्र हो रही है। धंधेबाज साठी थाना क्षेत्र के स‍िंहपुर गांव निवासी गूड्डू कुमार है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Sat, 01 Jan 2022 05:53 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jan 2022 05:53 PM (IST)
नेपाल से शराब की खेप ला रहे धंधेबाज को पश्‍च‍िम चंपारण में एसएसबी ने दबोचा
पश्‍च‍िम चंपारण के मैनाटांड में शराब जब्‍त। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्‍च‍िम चंपारण (मैनाटांड़), जासं। भेडि़हरवा एसएसबी के जवानों ने नेपाल से शराब की खेप लेकर आ रहे एक धंधेबाज को दबोच लिया। एसएसबी 47 वी बटालियन के भेडि़हरवा बीओपी में तैनात मेजर दानवीर स‍िंह चौधरी ने बताया कि पिलर संख्या 412/15 के पास एसएसबी के जवानों की टीम ड्यूटी पर थी। तभी नेपाल से एक बाइक सवार भारतीय क्षेत्र में आ रहा था। जवानों ने उसे रोकना चाहा।तो वह भागने लगा। जवानों ने उसे खदेड़ कर पकड़ लिया। वहीं बाइक की जांच की गयी तो बाइक पर लदे बोरा में कुल 120 शराब की बोतलें मिली। धंधेबाज साठी थाना क्षेत्र के ङ्क्षसहपुर गांव निवासी गूड्डू कुमार हैं।इस कारवाई में जवान रंजन कुमार ,विकास चौधरी, बाग हुसैन आदि शामिल रहे।मेजर ने बताया कि जब्त शराब, बाइक व धंधेबाज को पुलिस को सौंप दिया गया है। वहीं मैनाटांड़ थानाध्यक्ष धनंजय कुमार ने बताया कि एसएसबी के आवेदन पर धंधेबाज गूडडू कुमार के विरुद्ध उत्पाद अधिनियम के तहत केस दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

loksabha election banner

शराब की खोज में पहुंची पुलिस, गांजे के साथ पकड़े गए दंपती

सिकटा। गोपालपुर थाने की पुलिस ने बैशखवा गांव से शुक्रवार की देर शाम एक घर में छापेमारी कर 850 ग्राम गांजे के साथ एक दंपती को गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष राजरूप राय ने बताया कि गिरफ्तार पति सोनेलाल पडि़त (45) व पत्नी इंदु देवी (42) को पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। गिरफ्तार सोनेलाल पडि़त दोनों पैर से दिव्यांग है और दोनों कृत्रिम पैर लगाया गया है। पुलिस ने उसके पास से एक पॉलीथिन में रखे 850 ग्राम गांजा जब्त किया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार मद्य निषेध इकाई पटना एवं एएलटीएफ प्रभारी अनिल कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि बैशखवा गांव में सोनेलाल पडि़त के घर चुलाई शराब बेचा जा रहा है। सूचना के आधार पर उन्होंने दंडाधिकारी तथा सअनि सतेंद्र कुमार ङ्क्षसह के साथ उसके आवास पर छापेमारी की तो घर के एक कमरे से गांजा जब्त किया गया। वही सोनेलाल पडि़त ने नेपाल से गांजा लाकर बिक्री की बात बताया है। मामले में टीम ने दोनों को दोषी पाया है।

15 लीटर व बाइक जब्त, दो गिरफ्तार

योगापट्टी। स्थानीय पुलिस ने गुप्त सूचना पर छापेमारी कर 15 लीटर देसी शराब के साथ दो धंधेबाजों को गिरफ्तार किया है। पुलिस उनकी बाइक भी जब्त कर ली है। छापेमारी शुक्रवार की देर रात म'छरगांवा चौक के समीप की गई। थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि सिरिसिया ओपी क्षेत्र के गरभुआ निवासी महेन्द्र साह और गोलू साह को शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के बाद दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। बताया जाता है कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली की शराब के दो धंधेबाज रात को बाइक से शराब लाने वाले हैं। सूचना पर पुलिस म'छरगांवा चौक के समीप धंधेबाजों का इंतजार करने लगी। लंबे इंतजार के बाद एक बाइक पर सवार दो युवक आते दिखे। संदेह होने पर पुलिस दोनों को दबोच ली। तलाशी लेने पर उनके पास से शराब बरामद हुई। इसके बाद पुलिस बाइक व शराब को जब्त कर दोनों को गिरफ्तार कर ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.