पश्‍च‍िम चंपारण (बेतिया), जासं। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटर में स्पॉट नामांकन के लिए तिथि बढ़ा दी है। अब 17 से 22 अक्टूबर तक विद्यार्थी इंटर स्कूल-कॉलेजों में नामांकन ले सकते हैं। इसको लेकर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र जारी किया है। इस अवधि में नामांकित विद्यार्थियों का कॉलेज द्वारा पोर्टल पर नामांकन अपडेट किया जाएगा। स्पॉट नामांकन के ल‍िए इच्छुक विद्यार्थी, जिस संस्थान के जिस संकाय में सीट रिक्त है, उसपर नामांकन के लिए प्राचार्य से मिलकर अनुरोध करेंगे एवं संबंधित प्राचार्य रिक्त सीटों पर विद्यार्थियों का नामांकन ले सकेंगे।

प्रत्येक दिन नामांकन के उपरांत प्राचार्य कॉलेज पोर्टल पर नामांकन अपडेट करेंगे। इस अवधि में सभी नामांकित विद्यार्थियों का अपडेशन 23 अक्टूबर तक संस्थान के पोर्टल पर किया जाएगा। इसके अलावा वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण के प्रभाव के मद्देनजर नामांकन के समय विशेष सावधानी बरतने का निर्देश दिया गया है। बता दें कि पहले नामांकन की तिथि 10 अक्टूबर तक स्कूल कॉलेजों में निर्धारित की गई थी।जिसमें बिहार बोर्ड ने नामांकन प्रक्रिया को 11 तक अपडेट करने का निर्देश दिया था। बोर्ड द्वारा 13 अक्टूबर से ओएफएसएस पोर्टल को बंद करने को कहा था। अभी भी काफी संख्या में इंटर में छात्रों का नामांकन लेना बाकी है।

प्ले स्कूल से मसूमों को दी जाएगी गुणवत्ता शिक्षा

बेतिया। शहर की प्रख्याल महिला चिकित्सक डा. पूनम सिन्हा ने कहा कि टीनी टॉट नाम से खुल रहे प्ले स्कूल के माध्यम से मासूमों को बेहतर शिक्षा प्रदान की जाएगी। नोट्रेडेम पब्लिक स्कूल की इस इकाई में खेल-खेल में बच्चों को उम्दा शिक्षा दिलाई जाएगी। महिला चिकित्सक डा. सिन्हा शुक्रवार को नगर के नोट्रेडेम पब्लिक स्कूल परिसर में उक्त प्ले स्कूल के उदघाटन के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि यहां शिक्षा देने के साथ साथ मासूमों के मिस्तिष्क के विकास पर भी बल दिया जाएगा। मौके पर पूर्व सिविल सर्जन डा. अरुण कुमार सिन्हा, उप निदेशक सह प्रख्यात शल्य चिकित्सक डा. मोहनीश सिन्हा, सीईओ डा. अनुराधा खेमका सिन्हा, ङ्क्षप्रसिपल केएम मिश्रा सहित बड़ी संख्या में अभिभावक एवं गणमान्य मौजूद रहे।