Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर में Valentine's Day 2021 को लेकर होटल, रेस्टोरेंट और गिफ्ट गैलरी में विशेष तैयारी

Valentines Day 2021 गिफ्ट गैलरी में साउंड से लैस ग्रीटिंग्स उपहार विभिन्न प्रकार के चॉकलेट टैडी बियर रिंग के नए मॉडल्स और रेस्तरां में कपल्स के प्रवेश पर विशेष छूट की व्यवस्था की गई है। कई रेस्तरां प्रबंधन ने तो प्री बुकिंग भी की है।

By Ajit kumarEdited By: Published: Sun, 14 Feb 2021 08:53 AM (IST)Updated: Sun, 14 Feb 2021 08:53 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में Valentine's Day 2021 को लेकर होटल, रेस्टोरेंट और गिफ्ट गैलरी में विशेष तैयारी
सात दिनों तक चलने वाले प्रेम के इस सप्ताह का वेलेंटाइन डे के साथ समापन हो जाता है।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। Valentine's Day 2021: वेलेंटाइन वीक के आखिरी दिन रविवार को वैलेंटाइन डे के रूप में मनाया जाएगा। इसको लेकर बाजार में होटल, रेस्टोरेंट और गिफ्ट गैलरी में विशेष तैयारी की गई है। गिफ्ट गैलरी में साउंड से लैस ग्रीटिंग्स, उपहार, विभिन्न प्रकार के चॉकलेट, टैडी बियर, रिंग के नए मॉडल्स और रेस्तरां में कपल्स के प्रवेश पर विशेष छूट की व्यवस्था की गई है। कई रेस्तरां प्रबंधन ने तो प्री बुकिंग भी की है। वहीं पार्कों में साफ-सफाई का विशेष प्रबंध भी किया गया है। बता दें कि सात दिनों तक चलने वाले प्रेम के इस सप्ताह का वेलेंटाइन डे के साथ समापन हो जाता है। इस दिन से युवक-युवतियां अपने जीवन में एक दूसरे का साथ देने और आगे के सफर के लिए कसमें खाते हैंं। इस दिन लाल गुलाब देने का विशेष महत्व माना जाता है।  

loksabha election banner

आकर्षक उपहारों से सजा बाजार, खरीदारों की उमड़ी भीड़ 

बेतिया: वैलेंटाइन डे के अवसर पर आकर्षक उपहारों से बाजार सज गया है। गिफ्ट दुकानों पर खरीदारी के लिए युवक युवतियों की भीड़ लग लग रही है। उपहार देने के लिए कपल्स और युवक युवतियां जमकर खरीदारी कर रहे है। इस अवसर को भुनाने के लिए गिफ्ट आइटम विक्रेताओं ने भी उपहार सामग्री से दुकानों को भरा है। पूरे सप्ताह अच्छी खासी बिक्री होने से उनमें काफी खुशी है। संततेरेसा गर्ल हाई स्कूल के सामने स्थित फ्रेंडशिप गिफ्ट सेंटर के मालिक मनोज कुमार ने बताया कि लॉकडाउन और कोरोना के बाद पहली बार अच्छी खासी बिक्री हुई है। पूरे सप्ताह प्रतिष्ठान पर खरीदारों की भीड़ रही। मनोज कुमार ने बताया कि वैलेंटाइन डे के लिए उसके पास बुके, स्टैचू, टेडी बियर, फ्लावर आदि का अच्छा खासा रेंज उपलब्ध है। 400 से लेकर 3000 रुपये रेंज के गिफ्ट आइटम मौजूद है। 

दिल के आकार की टेडी बियर की खूब हो रही है बिक्री

गिफ्ट आइटम के विक्रेता मनोज कुमार ने बताया कि वैलेंटाइन डे पर उपहार देने के लिए युवक युवतियां तरह-तरह की सामग्री की खरीदारी कर रहे हैं। लेकिन सबसे ज्यादा बिक्री दिल के आकार के टेडी बियर की है। युवक बुके पसंद कर रहे हैं, लेकिन युवतियों की पसंद टेडी बियर बनी हुई है। खासकर कपल्स दिल के आकार की टेडी बियर की खूब खरीदारी कर रहे हैं। कुछ लोग फूल और स्टैचू की खरीदारी में भी रुचि दिखा रहे हैं। राधे कृष्ण की मूर्ति भी बिक रही है। लाल बाजार के रोहन कुमार, न्यू कॉलोनी के अजय कुमार, बानुछापर के मुकेश प्रसाद ने बताया कि वैलेंटाइन डे के अवसर पर उपहार देने के लिए वे गिफ्ट की खरीदारी कर लिए हैं। संजना, नेहा और प्रियंका ने भी गिफ्ट की खरीदारी कर उपहार देने के वक्त का इंतजार कर रही है।  

यह भी पढ़ें : Darbhanga : युवक प्रेम‍िका के घर पहुंचा, कनपटी में प‍िस्‍टल सटाई और कहा- Happy Valentines Day

 यह भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर के नेताओं की MLC मनोनयन में निकलेगी लॉटरी या फिर कैबिनेट विस्तार की तरह ही...

यह भी पढ़ें: Muzaffarpur Crime: नर्तकी को बाल पकड़कर कमरे में खींचा और... ठांय ...ठांय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.