Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर के एक साधारण किसान का पुत्र बना Air Force में Flying Officer, ग्रामीण युवाओं के सपनों को लगे पंख

एक साल तक बेंगलुरु में लिया प्रशिक्षण। बचपन से ही सेना में जाकर देशसेवा करने का था सपना। सेना के हेलीकॉप्टर उड़ाने का मिलेगा मौका।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 02:50 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 02:50 PM (IST)
मुजफ्फरपुर के एक साधारण किसान का पुत्र बना Air Force में Flying Officer, ग्रामीण युवाओं के सपनों को लगे पंख
मुजफ्फरपुर के एक साधारण किसान का पुत्र बना Air Force में Flying Officer, ग्रामीण युवाओं के सपनों को लगे पंख

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। कुढऩी प्रखंड के सुस्ता माधोपुर गांव निवासी किसान गोपाल प्रसाद वर्मा के पुत्र अंकित आनंद ने कड़ी मेहनत और लगन से सफलता का मुकाम हासिल किया है। एयरफोर्स में फ्लाइंग ऑफिसर पद पर उनकी नियुक्ति हुई है। बीते शनिवार को कर्नाटक राज्य के बेंगलुरु में उन्होंने योगदान दिया। उन्हें वायुसेना के हेलीकॉप्टर उड़ाने का गौरवशाली काम करने का मौका मिलेगा। इसके लिए एक साल तक बेंगलुरु में उनका कड़ा प्रशिक्षण चला।

loksabha election banner

अंकित ने बताया कि इन्हें बचपन से ही सेना में जाकर देशसेवा का सपना था। कलमबाग रोड स्थित एक कोचिंग से सैनिक स्कूल में दाखिले की तैयारी की। पिता गोपाल प्रसाद वर्मा, माता अधिवक्ता कुमारी निभा श्रीवास्तव एवं बड़े भाई केतन आनंद का काफी सहयोग व प्रोत्साहन मिला। ये लड़ाकू विमान उड़ाने वाले विंग कमांडर अभिनंदन को अपना आदर्श मानते हैं। उन्होंने कहा कि सेना के हेलीकॉप्टर उड़ाने का जो दायित्व मिला है उसे पूरी जिम्मेदारी से निभाएंगे। अंकित की सफलता से परिवार, गांव में जश्न का माहौल है।

राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल, धौलपुर से की स्कूली पढ़ाई

अंकित आनंद ने छठी से 12वीं तक की पढ़ाई राजस्थान स्थित राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल, धौलपुर से 20014 में पूरी की। उसके बाद राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) खडग़वासला, पुणे में तीन साल तक पढ़ाई की। उसके उपरांत फ्लाइंग ऑफिसर के रूप में सलेक्शन हुआ। हैदराबाद में ट्रेनिंग हुई। बीते 21 दिसंबर को पासिंग आउट परेड में कमीशन मिला।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.