Move to Jagran APP

इतनी भीड़, क्या ये सभी मरीज हैं..!

इतनी भीड़, क्या ये सभी मरीज हैं, इन्हें हैंडल कैसे करते हैं..!

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Jul 2018 07:07 AM (IST)Updated: Tue, 17 Jul 2018 07:07 AM (IST)
इतनी भीड़, क्या ये सभी मरीज हैं..!
इतनी भीड़, क्या ये सभी मरीज हैं..!

मुजफ्फरपुर। इतनी भीड़, क्या ये सभी मरीज हैं, इन्हें हैंडल कैसे करते हैं..! ऐसी भीड़ हमेशा ऐसी ही रहती है क्या..? सोमवार को एसकेएमसीएच में निरीक्षण को पहुंचे राज्यस्तरीय टीम के सदस्यों की इमरजेंसी, आउटडोर से अंत:कक्षों में भर्ती मरीजों को देखकर यह पहली प्रतिक्रिया थी। एमसीआइ की टीम के आने से पूर्व यह पहला निरीक्षण है। टीम के सदस्य एमसीआइ के मानदंडो के अनुसार अवलोकन कर रहे हैं। उन्होंने पूर्व में एमसीआइ की टीम के निरीक्षण में बताई गई कमियों पर कितना काम हुआ, इसका भी निरीक्षण किया।

loksabha election banner

टीम में पीएमसीएच के शिशु विभागाध्यक्ष डॉ. अनिल कुमार जायसवाल, रेडियोलॉजी विभागाध्यक्ष डॉ. जीएन सिंह व मेहसाना विषनगर के डॉ. चुनीलाल रामजीधई ककानी शामिल थे।

चिकित्सकों का भौतिक सत्यापन

सदस्यों ने प्राचार्य डॉ. विकास कुमार के साथ अस्पताल में पहुंचकर अस्पताल अधीक्षक डॉ. सुनील कुमार शाही के साथ रजिस्ट्रेशन काउंटर, बाह्य विभाग, रेडियोलॉजी, ब्लड बैंक, इमरजेंसी वार्ड, सीटी स्कैन कक्ष व रिकॉर्ड रूम का निरीक्षण किया। टीम के सदस्यों ने मरीजों की भीड़ और उसके अनुपात में व्यवस्था पर संतोष जताया। इसके बाद महाविद्यालय में पहुंच कर टीम ने प्राचार्य डॉ. विकास कुमार के साथ पुस्तकालय, परीक्षा भवन व छात्रावासों को देखा। इसके बाद चिकित्सकों का भौतिक सत्यापन शुरू किया। टीम के सदस्य मंगलवार को भी विभिन्न विभागों का निरीक्षण करेंगे।

बदला-बदला सा रहा एसकेएमसीएच

जांच टीम के आने पर सोमवार को

एसकेएमसीएच का लुक बदला-बदला सा था। महाविद्यालय से लेकर अस्पताल तक चौतरफा साफ-सफाई होती रही। समय से पूर्व अपने-अपने कार्यस्थल पर चिकित्सक व कर्मी उपस्थित दिखे। बाह्य विभागों में भी हर जगह तैनात चिकित्सक एप्रन में दिख रहे थे। उधर, महाविद्यालय में कभी-कभार नजर आनेवाले कई चिकित्सक व कर्मी भी सोमवार को अपनी स्थाई उपस्थिति दर्शाने में पीछे नहीं थे। सभी विभागाध्यक्ष अपने-अपने अधीनस्थ चिकित्सक शिक्षकों को मोबाइल पर सूचना दे रहे थे। हालांकि, इसके बावजूद सभी विभागों के पूरे चिकित्सक उपस्थित नहीं थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.