Move to Jagran APP

SKMC के प्राचार्य ने की तीन विभागों की जांच, दर्जनभर चिकित्सक मिले अनुपस्थित Muzaffarpur News

एसकेएमसी के बायोकेमेस्ट्री फिजियोलॉजी एवं एनाटोमी विभाग की हुई जांच। औषधि विभागाध्यक्ष से अनुपस्थित चिकित्सकों से पूछा गया स्पष्टीकरण।

By Murari KumarEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 09:23 PM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 09:23 PM (IST)
SKMC के प्राचार्य ने की तीन विभागों की जांच, दर्जनभर चिकित्सक मिले अनुपस्थित Muzaffarpur News
SKMC के प्राचार्य ने की तीन विभागों की जांच, दर्जनभर चिकित्सक मिले अनुपस्थित Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। श्रीकृष्ण चिकित्सा महाविद्यालय के  बायोकेमेस्ट्री, एनाटोमी व फिजियोलॉजी विभाग के चिकित्सकों को मंगलवार को प्राचार्य डॉ. विकास कुमार ने औचक रूप से भौतिक सत्यापन के लिए कार्यालय में बुलाया। इसमें तीनों विभाग के दर्जनभर चिकित्सक अनुपस्थित पाए गए। इनसे स्पष्टीकरण पूछते हुए कार्रवाई की बात कही है। वहीं कई चिकित्सक अपने कार्यस्थल को छोड़ आस-पास के निजी अस्पताल में थे। सूचना पर आननफानन में अपनी उपस्थिति दर्शाने पहुंचे।

loksabha election banner

 हालांकि प्राचार्य ने उन्हें भी अनुपस्थित माना। उधर, सोमवार को उन्होंने औषधि विभाग के चिकित्सकों की औचक भौतिक जांच को कार्यालय में चिकित्सकों (इंटर्न से प्राध्यापक तक) को प्राचार्य प्रकोष्ठ में बुलाया था। इनमें औषधि विभागाध्यक्ष डॉ. भगवान दास समेत 11 चिकित्सक अनुपस्थित मिले थे। कई चिकित्सकों की उपस्थिति पंजी में हाजिरी भी बनी थी। प्राचार्य ने मंगलवार को इस संबंध में विभागाध्यक्ष डॉ. भगवान दास से स्पष्टीकरण पूछा है। इसके बाद इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी जाएगी।

 मालूम हो कि एसकेएमसीएच में कार्य से अनुपस्थित रहने वाले चिकित्सकों की अब खैर नहीं। प्राचार्य डॉ. कुमार ने निरंतर विभागवार औचक निरीक्षण के साथ चिकित्सकों का भौतिक सत्यापन करने की बात कही है। इससे कभी-कभार आने वाले चिकित्सकों में हड़कंप मचा है। 

इस बारे में एसकेएमसी के प्राचार्य डॉ. विकास कुमार ने कहा कि चिकित्सकों के नियमित रूप से उपस्थित नहीं रहने की शिकायतें मिल रही थीं। इसे लेकर कई बार बैठक कर चेतावनी भी दी जा चुकी है। इसके बावजूद सुधार होता नहीं देखकर यह कदम उठाया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.