Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर के कांटी में नकली सीमेंट कंपनी का भंडाफोड़, खराब सीमेंट लदे छह ट्रक पकड़ाए

मुजफ्फरपुर के कांटी में वेस्टेज व खराब सीमेंट लदे छह ट्रक पकड़ाए। गोदाम से नकली सीमेंट व कई ब्रांड की बोरियां भी बरामद। मजिस्ट्रेट की तैनाती कर मामले की छानबीन जारी संचालक फरार।

By Murari KumarEdited By: Published: Mon, 22 Jun 2020 09:24 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jun 2020 09:24 PM (IST)
मुजफ्फरपुर के कांटी में नकली सीमेंट कंपनी का भंडाफोड़, खराब सीमेंट लदे छह ट्रक पकड़ाए
मुजफ्फरपुर के कांटी में नकली सीमेंट कंपनी का भंडाफोड़, खराब सीमेंट लदे छह ट्रक पकड़ाए

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। कांटी थाना क्षेत्र के सहबाजपुर में वेस्टेज, खराब सीमेंट लदे छह ट्रक को पुलिस ने पकड़ा। पुलिस ने इसके मंगाए जाने के कनेक्शन की जांच शुरू कर दी। जानकारी के अनुसार सीमेंट माफियाओं का तार कई जिलों के साथ दूसरे प्रदेशों तक बताया जा रहा है। गोदाम से नकली सीमेंट पकड़ी गई है। वहां से कई जिलों के दुकानदारों को सप्लाई की जाती है। इसके बारे में पता लगाया जा रहा है।

loksabha election banner

 शनिवार को हुई छापेमारी के दौरान पूछताछ के लिए ट्रक चालक समेत गोदाम में काम करने वाले 10 लोगों को हिरासत में लिया गया था जिसमें शत्रुघ्न ठाकुर, अरविंद कुमार पांडेय, नुनटुन कुमार, दीपक कुमार, रवि कुमार, जीतन कुमार, हरिवंश साह, जयनंदन कुमार, भुवनेश्वनर महतो को  पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेजा गया। इधर, नकली सीमेंट की फैक्ट्री को पुलिस ने सील करते हुए सीओ रविन्द्र कुमार भारती के बयान पर फैक्ट्री संचालक विनोद कुमार सहित 20 के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

जमे सीमेंट को पीसकर नई बोरी में किया जाता है पैक 

 थानाध्यक्ष कुंदन कुमार ने बताया कि गोदाम का प्रोपराइटर पुलिस गिरफ्त से बाहर है। उसकी गिरफ्तारी के लिए  छापेमारी की जा रही है। मजदूरों से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान गोदाम में कई ब्रांड की सीमेंट की बोरी बरामद हुई है जिसे अन्य राज्यों से कम मूल्य पर मंगाया गया है। गोदाम के अंदर ही मशीन से जमे सीमेंट को पीसकर नई बोरी में पैक किया जाता है। फिर एक पाउडर मिलाकर सीमेंट बनाया जाता है। उसी सीमेंट को कई बड़ी सीमेंट कंपनियों के बोरे में पैकिंग कर बिक्री के लिए भेजा जाता है।

 मामले में डीएसपी पश्चिमी कृष्ण मुरारी प्रसाद ने बताया कि गोदाम पर  मजिस्ट्रेट को तैनात कर मामले की छानबीन की जा रही है। सत्यापन व जांच के बाद केस दर्ज किया जाएगा। अभी कार्रवाई चल रही है। कई जगहों पर इस गोदाम से सीमेंट सप्लाई होती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.