Move to Jagran APP

Terrorism : विध्वंसक घटनाओं को अंजाम देने की ताक में छह संदिग्ध आतंकी, जानिए उनके मंसूबों के बारे में

Terrorism तमिलनाडु में सांप्रदायिक हिंसा व कई संगीन मामलों में शामिल हैं ये सभी। वहां से फरार होने के बाद बिहार के सीमावर्ती जिलों के रास्ते नेपाल में ले सकते शरण।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 09 Jan 2020 08:49 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jan 2020 08:49 AM (IST)
Terrorism : विध्वंसक घटनाओं को अंजाम देने की ताक में छह संदिग्ध आतंकी, जानिए उनके मंसूबों के बारे में
Terrorism : विध्वंसक घटनाओं को अंजाम देने की ताक में छह संदिग्ध आतंकी, जानिए उनके मंसूबों के बारे में

मुजफ्फरपुर, [संजीव कुमार]।  हत्या समेत कई संगीन मामलों में शामिल छह संदिग्ध आतंकी विध्वंसक घटनाओं को अंजाम देने की तैयारी में हैं। इन सभी के आइएसआइएस व अन्य आतंकी संगठनों से गहरे रिश्ते हैं। इसके मद्देनजर ये सभी किसी भी इलाके में आतंकी गतिविधि को अंजाम दे सकते हैं। इसलिए ये सभी पुलिस की नजर से बचते हुए भूमिगत हैं। मौका पाते ही अपने मिशन में जुट गए हैं। खुफिया सूचना के बाद एटीएस व स्पेशल ब्रांच के अपर पुलिस महानिदेशक के साथ-साथ राज्य के सभी रेंज आइजी, डीआइजी, एसएसपी व एसपी को अलर्ट कराते हुए पत्राचार किया गया है। जिसमें इन सभी संदिग्ध आतंकियों के बारे में सूचना संग्रह कर कार्रवाई के लिए आग्रह किया गया है।

loksabha election banner

खुफिया विभाग ने जारी किया पत्र

खुफिया विभाग की तरफ से जारी पत्र में बताया गया कि तमिलनाडु के कुड्डलौर जिले के ख्वाजा मोइनुद्दीन, अब्दुल समद, जफ्फार अली व कन्याकुमारी के अब्दुल शमीम, तौफीक और सईद अली नवाज वहां पर सांप्रदायिक हिंसा समेत कई संगीन वारदात को अंजाम देकर फरार हैं। ये सभी अपने राज्य से बाहर होकर भूमिगत हैं और अज्ञात मिशन को अंजाम देने की तैयारी कर रहे हैं। इसलिए इन सभी संदिग्ध आतंकियों के बारे में सूचना संग्रह कर अपेक्षित कार्रवाई की जरूरत है।

पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में देखे गए 

बता दें कि दो दिन पूर्व भी दो संदिग्ध आतंकी ख्वाजा मोइनुद्दीन व अब्दुल समद के बिहार के सीमावर्ती जिले के रास्ते नेपाल भागने की आशंका को लेकर खुफिया ने अलर्ट कराया था। इसकी प्रतिलिपि भी अपर पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिरीक्षक समेत अन्य को दी गई थी। मुख्यालय से जारी पत्र के बाद सभी सीमावर्ती जिलों की पुलिस सक्रिय हुई। पत्र में बताया गया कि इन दोनों संदिग्धों को आखिरी बार पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में देखे जाने की बात सामने आई थी। इसके बाद ये दोनों भारत-नेपाल सीमा से सटे बिहार के सीमावर्ती जिलों के रास्ते नेपाल में शरण ले सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.