सीतामढ़ी, जेएनएन। Sitamarhi Coroanvirus News Update: सीतामढ़ी जिले के रीगा प्रखंड में बुधवार को कोरोना पॉजिटिव का एकसाथ छह केस सामने आए हैं। ये सभी पूर्व में रीगा में मिले कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। उन्हें रीगा के क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। रीगा में 20 मई को पहला केस सामने आया था। उसके संपर्क में आने से ही ये सभी छह लोग भी संक्रमित हुए हैं जिससे लोगों में हड़कंप मचा है। इसके साथ ही इस जिले में कोरोना का यह 49वां मामला हो गया।

डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने नए केस की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि जिले में आज छह और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या 49 हो गई है। कोरोना पॉज़िटिव सभी लोग पूर्व में श्रमिक स्पेशल ट्रेन से सीतामढ़ी पहुंचे थे। जिसे रीगा प्रखंड के क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। कोरोना पॉज़िटिव मरीज भी क्वारंटाइन सेंटर में आवासित थे। इसलिए संपूर्ण क्वारंटाइन सेंटर को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा चुका है।

इसी के साथ मरीजों को क्वारंटाइन सेंटर से कोविड हेल्थ सेंटर, सीतामढ़ी में स्थानांतरित किया जा रहा है। संक्रमण के बढ़ते खतरे को लेकर डीएम ने कहा है कि किसी को भी पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है। आवश्यकता है हमें बेहद सजग एवं सतर्कता बरतने की। शारीरिक दूरी का पालन करने और मास्क का उपयोग करने की।

Posted By: Murari Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस