मुजफ्फरपुर, जेएनएन। रविवार को उत्‍तर बिहार के तीन जिलों में डूबने की घटना में छह की मौत हो गई। मुजफ्फरपुर में तीन बच्चियों की मौत खेलने के दौरान पोखर में डूबने से हुई। वहीं, मोतिहारी और सीतामढ़ी में स्‍नान के दौरान तीन की मौत हो गई।

 मुजफ्फरपुर के सिवाईपट्टी थाना क्षेत्र के नकनेमा गांव स्थित पोखर में डूबने से तीन बच्चियों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान गांव के ही शिव भगत की पुत्री 10 वर्षीय आरती कुमारी व 6 वर्षीय खुशबू कुमारी तथा रामसागर ठाकुर की 8 वर्षीय पुत्री आंचल कुमारी के रूप में की गई है। घटना रविवार शाम की बताई गई है। तीनों बच्ची की मौत से गांव में कोहराम मचा हुआ है। ग्रामीणों ने बताया पोखर के एक छोर पर तीनों बच्ची खेल रही थी और दूसरे छोर पर जितिया पर्व के तेल खरी चढ़ाने के लिए गांव के महिलाएं नहा रहीं थीं। लोगों ने आशंका जताई कि तीनों की मौत खेलने के दौरान पैर पिछलने के कारण पोखर में डूबने से हो गई।

 ग्रामीण वरुण कुमार, अजय कुमार ने बताया कि मृतक आंचल कुमारी के पिता रामसागर ठाकुर के साथ मिलकर जब पोखर की ओर खोजने आए तो मोटर साइकिल की लाइट से पोखर में आरती के बाल दिखाई दिया तो उसे बाहर निकाला। उसके बाद दो बच्चियों को खोजने में करीब ढाई घंटे लगे जिसके बाद शव को निकाला गया। प्रभारी थानाध्यक्ष पुआनि दुर्गा किस्कू ने बताया कि नहाने के दौरान डूबने से बच्चियों की मौत हुई है। पोस्टमार्टम के लिए शवों को भेजा जाएगा।

स्नान करने के दौरान डूबने से दो सहोदर भाईयों की मौत

मोतिहारी के राजेपुर थाना क्षेत्र की भुड़कुड़वा पंचायत के गालिमपुर गांव स्थित मन में स्नान करने के दौरान डूबने से दो सहोदर भाईयों की मौत हो गई। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया है। बताया जाता है कि धर्मवीर दास के पुत्र ऋतिक कुमार (9) और आयुष कुमार (7) अपनी छोटी बहन गुड्डी के साथ गांव के मन में नहाने गए थे। इस बीच दोनों भाई गहरे पानी मे डूब गए। बहन के चिल्लाने पर ग्रामीण काफी प्रयास के बाद दोनों को बाहर निकाला व इलाज के लिए मुजफ्फरपुर ले गए, जहां दोनों भाईयों ने दम तोड़ दिया। शव का पोस्टमार्टम मुजफ्फरपुर एसकेएमसीएच में चल रहा है। इसकी जानकारी मुखिया अजय राय ने दी है।

लखनदेई नदी में डूब कर किशोर की मौत, हंगामा

सीतामढ़ी पुनौरा थाना क्षेत्र के मधुबन वार्ड चार में लखनदेई नदी में स्नान के दौरान एक किशोर की मौत हो गई। मृतक की पहचान गांव के ही सुरेश साह के पुत्र पवन कुमार (14) के रूप में की गई है। घटना से नाराज लोगों ने गौशाला-डुमरा पथ को मधुबन गांव के पास जाम कर उग्र प्रदर्शन किया। मुआवजे की मांग को लेकर लोगों ने जम कर नारेबाजी की। मौके पर पहुंची पुनौरा थाना पुलिस ने मुआवजे का आश्वासन देकर जाम समाप्त कराया। साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

 बताया गया है कि रविवार की दोपहर गांव के अन्य बच्चों के साथ पवन कुमार लखनदेई नदी में स्नान करने के लिए गया था। इस दौरान वह गहरे पानी में डूब गया। ग्रामीणों ने गहरे पानी से पवन को निकाल सदर अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सक ने उसे मृत करार दिया।  

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस