सीतामढ़ी, जेएनएन। कोरोना संकट में हर कोई मदद में हाथ बटा रहा है। सीतामढ़ी के नगर विधायक सुनील कुमार कुशवाहा ने एक कदम आगे बढ़कर दूसरों के लिए नजीर पेश किया है। सिर पर अंगौछा बांधे विधायक ट्रैक्टर लेकर निकल पड़े। सैनिटाइजेशन की कमान उन्होंने खुद थाम ली है। एक टैंकर सैनिटाइजर भरवाया, अपने लोगों को साथ लेकर छिड़काव करने लगे। संक्रमण से बचाने के लिए कई इलाकों में वे ट्रैक्टर चलाते हुए दिखे। शुक्रवार को उनका ये नया रूप देखकर हर कोई प्रशंसा कर रहा था।

विधायक ने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए कमर कसकर मैदान में डट गए हैं। गांव-मोहल्लों को सैनिटाइज करने के लिए हमने जरूरी सामान इंतजाम किया। ट्रैक्टर की स्टेयरिंग भी खुद ही पकड़ ली है और निकल पड़े हैं। जिला मुख्यालय से छह-सात किलोमीटर दूर भैरोकोठी से मेहसौल तक ट्रैक्टर से छिड़काव किया। भैरवकोठी, मेहसौल पूर्वी, मेहसौल गोट, मेहसौल पश्चिमी, मोहनपुर आदि में ये काम किया। आगे दूसरे इलाकों में ऐसा किया जाएगा। 

एक विधायक को नए अवतार में देख लोग उन्हें उत्सुकता भरी नजरों से निहार रहे थे। राजद के टिकट पर जीतकर आए हैं। वतन मुश्किल में आया तो मदद में घर से बाहर निकल आए। विधायक के साथ डुमरा प्रखंड राजद अध्यक्ष नंदलाल यादव, मुकेश यादव, मोहन कुमार प्रियदर्शी भी घूम-घूमकर छिड़काव करते रहे। विधायक ने कहा कि खर्च की चिंता नहीं है। निजी कोष को खर्च में लगा रहा हूं। सैनिटाइजर की व्यवस्था की है। ट्रैक्टर अपना है, छिड़काव के लिए मशीन भी बनवाया हूं। उन्होंने कहा कि मुश्किल घड़ी में मदद के लिए सबको हाथ बटाना चाहिए। सभी लोगों को लॉकडाउन में घर में रहना चाहिए और फिजिकल डिस्टेंस का पालन करना चाहिए। सबको कोरोना वायरस से बचाने के लिए लॉकडाउन किया गया है ताकि लोग अपने घरों में रहें और स्वस्थ रहें।

Posted By: Murari Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस