दरभंगा, जासं। सोने के दौरान विषैले सर्प ने एक साथ भाई और बहन को डंस लिया। इलाज के लिए लाने के दौरान बहन की मौत जाले रेफरल अस्पताल में हो गई। वहीं भाई की हालत गंभीर बनी हुई है। चिंताजनक स्थिति में उसे दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया है।

बताया गया है कि रविवार की रात सीमावर्ती सीतामढ़ी के नानपुर की चकौती पंचायत के राढ़ी बड़ी सौडिय़ा गांव निवासी सुशील राम पुत्र व पुत्री क्रमश: राजकुमार (12) व शिवानी कुमारी (07) को सोए हालत में विषैले सांप ने काट लिया। दोनों बच्चों ने मां इनर देवी से शिकायत किया कि किसी कीड़े ने काट लिया है। मां को चींटी व कीड़ा काटने का अंदेशा हुआ। कुछ देर बाद ही दोनों बच्चों की स्थिति बिगडऩे लगी। इस बीच दोनों भाई बहन को रेफरल अस्पताल जाले इलाज के लिए लाया गया। मौके पर मौजूद चिकित्सक ने शिवानी की मौत हो जाने की पुष्टि की। वहीं राजकुमार की चिकित्सा शुरू की गई। जाले अस्पताल में उपलब्ध संसाधनों से चल रहे इलाज के बाद भी बच्चे की हालत में सुधार नहीं होता देख उसे चिकित्सक ने दरभंगा मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल भेज दिया। डीएमसीएच में वह जीवन मौत से जूझ रहा है। घटना के बाद संपूर्ण गांव में कोहराम मचा है। बच्चों की मां इनर देवी का रोते-रोते बेहोश हो जा रही हैं। घटना के बाद संपूर्ण बड़ी सौडिय़ा गांव में शोक की लहर है। मोहल्ले के किसी भी घर में रविवार को चूल्हा नहीं जला। समाचार लिखे जाने तक पीडि़त परिवार को किसी भी तरह की सरकारी सहायता नहीं मिली है।

जाले में बाइक व साइकिल के बीच टक्कर, दो जख्मी

जाले। जाले घोघराहा पथ के खेसर गांव व रेल गुमटी के बीच एक अनियंत्रित बाइक ने एक साइकिल सवार को जबरदस्त ठोकर मार दी। घटना में बाइक व साइकिल सवार दोनों गंभीर रूप से घायल है। हादसे में साइकिल सवार खेसर गांव निवासी उदेसी सदा का पुत्र रवि कुमार एवं बाइक चालक राढ़ी सौडिय़ा गांव निवासी सुशील दास का पुत्र अर्जुन दास गंभीर रूप से घायल हैं। दोनों की चिकित्सा रेफरल अस्पताल में चल रही है। आन ड्यूटी चिकित्सक ने बताया कि रवि की हालत गंभीर है, उसे डीएमसीएच भेजा जा रहा है।