मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। मुजफ्फरपुर के काजी मोहम्मदपुर थाने की पुलिस ने मंगलवार की देर रात वाहन जांच के दौरान आरडीएस कालेज के समीप से बिना नंबर की काले रंग की सफारी सवार दो लोगों को हिरासत में लिया है। तलाशी लेने पर वाहन से करीब 10 किलो से अधिक चांदी व सोने के जेवर मिले हैं। छानबीन में कोई कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया। गश्ती दल के पदाधिकारी मैनेज कर इसे छोड़ने में लगे थे। इसी बीच इसकी सूचना एसएसपी राकेश कुमार को मिली, जिसके बाद गश्ती दल के पदाधिकारी ने वाहन सवार दोनों लोगों को हिरासत में लिया। साथ ही गाड़ी को थाने पर लेकर आए।

देर रात्रि तक थाने पर इसकी जांच की जा रही थी। बताया गया कि रात्रि गश्ती दल के पदाधिकारी जवानों के साथ आरडीएस कालेज के समीप वाहनाें की जांच कर रहे थे। इसी क्रम में पटना की ओर से शहर में प्रवेश कर रहे बिना नंबर की काले रंग की सफारी को रोका गया। पूछताछ में सफारी सवार शहर के आभूषण कारोबारी के रूप में अपनी पहचान बता रहे थे।

दोनों संदिग्ध के पास नहीं थे कोई कागजात

कारोबारी ने बताया कि पटना में उनकी एक दुकान है। वहीं से चांदी लेकर आ रहे हैं। इस पर पुलिस द्वारा कई तरह के सवाल किए गए। पुलिस पदाधिकारी ने कहा कि इस तरह से लाखों का जेवर लेकर चल रहे हैं, जबकि आपके पास इसका कोई पेपर नहीं हैं। इस पर कारोबारी ने कहा कि इसी तरह से हमलोग रात में जेवर लेकर आते हैं।

मामला मैनेज करने की फिराक में थे दोनों शख्स

हालांकि, पदाधिकारी को कारोबारी का जवाब संतोषपद्र नहीं लगा। इस पर कारोबारी इधर-उधर काल करने लगे। फिर किसी तरह मैनेज कर वहां से निकलने की फिराक में लग गए, मगर इसी बीच इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को मिली। तब जाकर पुलिस ने दोनों को हिरासत में लिया। पुलिस का कहना है कि जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इसे श्रद्धा कहें या वसूली: बिहार में सरस्वती पूजा के लिए चंदा नहीं देने पर टोटो चालक की पीट-पीटकर हत्या

Edited By: Aditi Choudhary

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट