मोतिहारी, जेएनएन। एमएस कालेज में पूर्व मंत्री सह पूर्व सांसद स्व सीताराम सिंह की जयंती पर प्रेरणा दिवस का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद चौरसिया ने कहा कि आज आतंकवाद किसी क्षेत्र के लिए नहीं वरन पूरी दुनिया के लिए खतरा है। इसलिए जरूरत इस बात की है कि इसके खिलाफ एकजुट होकर इसको खत्म करने की दिशा में काम आरंभ कर दिया जाए। सभी को एक साथ इस दिशा में काम करना चाहिए। अच्छा आतंकवाद या बुरा आतंकवाद कुछ भी नहीं होता। इसका खात्मा होनाचाहिए। भारत इसका पीडि़त रहा है। इसकी वजह से कई लोगों की जान गई है।

यहां देखें वीडियो : अच्छा आतंकवाद या बुरा आतंकवाद कुछ भी नहीं 

उन्होंने इसको खत्म करने के लिए वसुधैव कुटुंबकम को अपनाने की सलाह दी। राज्यपाल ने कहा कि यदि सभी देश इस भावना के साथ काम करने लगे तो न केवल आतंकवाद वरन अन्य कई तरह की परेशानियां दूर हो जाएंगी। राज्य में गंदगी को उन्होंने चिंताजनक बताया। कहा कि यदि हर व्यक्ति यह संकल्प कर ले कि वह गंदगी नहीं फैलाएगा तो सूबे में सफाई खुद ब खुद आ जाएगी। गंदगी का संबंध बीमारी से भी है। यदि सफाई होगी तो बीमारी भी नहीं होगी और खुशहाली आएगी।

इससे पहले सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद, कला संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार व सहकारिता मंत्री राणा रंधीर ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलन के साथ प्रेरणा दिवस का उद्घाटन किया। बिहार सरकार के पूर्व मंत्री स्व. सीताराम सिंह की जयंती प्रेरणा दिवस के रूप में मनाई जाती है। मोतिहारी स्थित एमएस कॉलेज के सभागार में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था। 

Posted By: Ajit Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप