Move to Jagran APP

स्मार्ट सिटी में अंतरराष्ट्रीय स्तर का होगा सिकंदरपुर स्टेडियम

स्मार्ट सिटी में खिलाड़ियों एवं खेल संघों को अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम की सुविधा उपलब्ध होगी। सिकंदरपुर स्थित पंडित नेहरू स्टेडियम को अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम में तब्दील करने का डीपीआर तैयार हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Feb 2020 02:03 AM (IST)Updated: Tue, 11 Feb 2020 06:08 AM (IST)
स्मार्ट सिटी में अंतरराष्ट्रीय स्तर का होगा सिकंदरपुर स्टेडियम
स्मार्ट सिटी में अंतरराष्ट्रीय स्तर का होगा सिकंदरपुर स्टेडियम

मुजफ्फरपुर। स्मार्ट सिटी में खिलाड़ियों एवं खेल संघों को अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम की सुविधा उपलब्ध होगी। सिकंदरपुर स्थित पंडित नेहरू स्टेडियम को अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम में तब्दील करने का डीपीआर तैयार हो गया है। साथ ही शहर से निकलने वाले कचरे के निष्पादन को रौतनिया में सुरक्षित सैनेटरी लैंडफिल का विकास होगा।

loksabha election banner

सुतापट्टी एवं इस्लामपुर समेत स्मार्ट सिटी क्षेत्र में आने वाले व्यवसायिक क्षेत्र की सड़कों का विकास किया जाएगा। स्मार्ट सिटी कंपनी की एजेंसी 13 फरवरी से 15 फरवरी तक इन योजनाओं की प्रस्तुति करेगा ताकि तकनीकी स्वीकृति के लिए भेजी जा सके।

नगर आयुक्त सह स्मार्ट सिटी कंपनी के प्रबंध निदेशक मनेश कुमार मीणा ने सोमवार को निगम कार्यालय में बैठक आयोजित कर योजनाओं की समीक्षा की। बैठक में कंपनी के पीडीएमसी श्रेया इंफ्रास्ट्रक्चर के पदाधिकारियों ने अबतक हुए कार्यो को प्रस्तुत किया गया। एजेंसी 14 फरवरी को इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर, बस स्टॉप, पर्यटन सूचना केंद्र एवं जैव शौचालय की योजना की प्रस्तुति देगा। 15 फरवरी को स्टेडियम एवं व्यवसायिक क्षेत्र के विकास तथा 13 फरवरी को सैनेटरी लैंडफिल के डीपीआर की प्रस्तुति देगा।

बैठक में नगर आयुक्त ने एजेंसी को हाउसिंग एवं लेकफ्रंट का डीपीआर तैयार करने के लिए मैनपावर बढ़ाने का निर्देश दिया। साथ ही मार्केट विकास, डिजिटल लाइब्रेरी समेत अन्य योजनाओं का भी डीपीआर शीघ्र तैयार करने का निर्देश दिया। गुजराती मोहल्ला एवं सिकंदरपुर आंबेडकर नगर में बहुमंजिली भवनों का होगा निर्माण स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत गुजराती मोहल्ला एवं सिकंदरपुर आंबेडकर नगर में स्लमवासियों के लिए एक हजार फ्लैट का निर्माण होगा। इसके लिए इन क्षेत्रों में बहुमंजिली भवनों का निर्माण किया जाएगा।

परियोजना में स्लम क्षेत्रों के विकास एवं वहां रहने वालों के लिए बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ-साथ उनके जीवन स्तर में सुधार को कार्यक्रम चलाने का प्रावधान किया गया है। जल्द ही इसका डीपीआर तैयार किया जाएगा। स्मार्ट सिटी की सीमा में आने वाले स्लम बस्तियों को इसमें शामिल किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.