Move to Jagran APP

15 हजार के लोभ में फंस गए थाना प्रभारी, घूस लेते हो गए रंगे हाथ गिरफ्तार Muzaffarpur News

विजिलेंस की गिरफ्त में सिकंदरपुर ओपी प्रभारी शंभू कुमार। केस में मदद के लिए ओपी प्रभारी ले रहे थे रिश्वत विजिलेंस की टीम ने दबोचा।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 18 Jul 2019 09:25 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jul 2019 09:48 PM (IST)
15 हजार के लोभ में फंस गए थाना प्रभारी, घूस लेते हो गए रंगे हाथ गिरफ्तार Muzaffarpur News
15 हजार के लोभ में फंस गए थाना प्रभारी, घूस लेते हो गए रंगे हाथ गिरफ्तार Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। नगर थाना के सिकंदरपुर ओपी प्रभारी शंभू कुमार को पंद्रह हजार रुपये घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया। केस में मदद करने के लिए पीडि़त बालूघाट के शंकर सहनी से रिश्वत ली गई थी। गिरफ्तारी के बाद विजिलेंस की टीम आरोपित दारोगा को पटना लेकर रवाना हो गई है। विजिलेंस अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ के बाद शुक्रवार को मुजफ्फरपुर स्थित विशेष निगरानी कोर्ट में आरोपित दारोगा को प्रस्तुत किया जाएगा। उसके बाद कोर्ट के आदेश पर न्यायिक हिरासत में भेजने की कवायद होगी। 

loksabha election banner

बताया गया कि मई में बालूघाट इलाके के शंकर सहनी की हत्या की नीयत से कुछ अपराधी जुटे थे। इसकी सूचना पर पुलिस ने आम्र्स के साथ महेश कुमार को गिरफ्तार किया था। मामले में सिकंदरपुर ओपी में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। गिरफ्तार आरोपित के पूछताछ में संजय सहनी, राजन सहनी और कृष्णा सहनी का नाम आया था। लेकिन, इन सभी पर जांच की गति धीमी थी।

 इसी केस में कार्रवाई व मदद के लिए आइओ बने दारोगा द्वारा पीडि़त शंकर से रिश्वत की मांग की जा रही थी। परेशान पीडि़त ने पंद्रह जुलाई को पटना स्थित विजिलेंस कार्यालय में शिकायत की। शिकायत मिलने के बाद विजिलेंस टीम ने सादे लिबास में पहुंचकर सत्यापन किया। सत्यापन में सही पाए जाने के बाद गुरुवार की शाम सिकंदरपुर ओपी स्थित चेंबर से ही रंगे हाथ घूस की रकम लेते शंभू को दबोच लिया गया।

 बता दें कि पांच महीने पूर्व शंंभू को ओपी प्रभारी के रूप में तैनात किया गया था। वे सीतामढ़ी के रहने वाले है। विजिलेंस की कार्रवाई की जानकारी मिलने के बाद तत्काल प्रभाव से दारोगा को निलंबित कर दिया गया है। छापेमारी टीम में विजिलेंस के डीएसपी गोपाल प्रसाद समेत अन्य पदाधिकारी शामिल थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.