Move to Jagran APP

भोजपुरी और मैथिली फिल्म जगत में धमाल मचा रहीं मुजफ्फरपुर की श्वेता, जानिए कैसे शुरू हुआ सफर

शादी के बाद पति ने भी किया सपोर्ट अब फिल्मों में मिल रहे ऑफर। कई सिरियल और शो में रह चुकी रनर अप।

By Murari KumarEdited By: Published: Sun, 22 Mar 2020 09:56 PM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2020 09:56 PM (IST)
भोजपुरी और मैथिली फिल्म जगत में धमाल मचा रहीं मुजफ्फरपुर की श्वेता, जानिए कैसे शुरू हुआ सफर
भोजपुरी और मैथिली फिल्म जगत में धमाल मचा रहीं मुजफ्फरपुर की श्वेता, जानिए कैसे शुरू हुआ सफर

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बचपन से ही थियेटर और फिल्म में काम करने का सपना और लगातार उस ओर प्रयास ने मोतीपुर प्रखंड के बरूराज की रहने वाली श्वेता आजाद को मंजिल दिला दी। अभी कुछ दिन पूर्व मैथिली भाषा में बनी फिल्म लव यू दुल्हिन से श्वेता को काफी ख्याति मिली। यह फिल्म दिल्ली के मल्टीप्लेक्स समेत अन्य शहरों में भी चली। 

loksabha election banner

ऐसे शुरू हुआ सफर

बचपन से ही श्वेता अपने पिता को थियेटर करता देख उस क्षेत्र में अपना कैरियर बनाने की सोचती। खुद से तैयारी भी करती रही, लेकिन शुरूआत में उन्हें मौका ही नहीं मिला। 2009 में श्वेता की शादी हो गई और इसके बाद वह दिल्ली चली गई। वहां एक बच्चे को भी जन्म दिया और इसके बाद भी निरंतर फिल्म और सिरियल के लिए प्रयास करती रही। पति का भी साथ मिला और 2015-16 में पहली बार महुआ चैनल पर परफैक्ट श्रीमति शो के लिए श्वेता को ऑफर मिला तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। इसके बाद इसी चैनल पर भौजी नंबर वन के सातवें सीजन में श्वेता फस्र्ट रनर अप भी रहीं। बिग गंगा चैनल पर बिग मेमसाहब शो में भी श्वेता ने काम किया। साथ ही गुनेहगार क्राइम सिरियल में भी श्वेता ने बखूबी अपना किरदार निभाई। इस दौरान प्रतिभा लगातार निखरती गई। 

और फिल्मों में मिलने लगे ऑफर

श्वेता ने इन शो और सिरियल से इतनी ख्याति बटोरी कि अब फिल्मों में भी उसे ऑफर मिलना शुरू हो गया। 2019 में श्वेता ने दुल्हा हिंदुस्तानी भोजपुरी फिल्म में सेकेंड लीड एक्ट्रेस के रूप में काम किया। साथ ही हाल ही रिलीज हुई मैथिली फिल्म लव यू दुल्हिन ने दूसरे राज्यों में भी ख्याति पाई। 

इसी साल दो और फिल्म की चल रही शुटिंग

श्वेता ने बताया कि इस वर्ष के अंत तक अन्य फिल्म भी रिलीज होगी। इसमें एक प्रेम कहानी भोजपुरी फिल्म में श्वेता और भोजपुरी की मसहूर अभिनेत्री मोनालिशा भी हैं। इसके बाद सौगंध बा हमरा सुहाग के भोजपुरी फिल्म भी रिलीज होगी। इन दोनो फिल्म की शूटींग चल रही है। श्वेता ने बताया कि आगे एक हिंदी फिल्म में भी काम करूंगी। इसकी तैयारी चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.