Move to Jagran APP

मधुबनी में महागठबंधन की चुनावी सभा, बोले शरद यादव- राजग करता है मुद्दाविहीन राजनीति

जीतन राम मांझी ने कहा- बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर महागठबंधन की जीत तय। मुकेश सहनी बोले- मधुबनी में ‘साफ नीयत सही विकास’ के लिए करें बद्री कुमार पूर्वे के लिए मतदान।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 02 May 2019 06:14 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2019 06:14 PM (IST)
मधुबनी में महागठबंधन की चुनावी सभा, बोले शरद यादव- राजग करता है मुद्दाविहीन राजनीति
मधुबनी में महागठबंधन की चुनावी सभा, बोले शरद यादव- राजग करता है मुद्दाविहीन राजनीति

मधुबनी, जेएनएन। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सह हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी, महागठबंधन के वरिष्‍ठ नेता शरद यादव और विकासशील इंसान पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी ने गुरुवार को त्रिलोकनाथ उच्च विद्यालय, कलुआही में महागठबंधन के उम्‍मीदवार बद्री कुमार पूर्वे के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया।

loksabha election banner

मांझी ने नीतीश कुमार को बताया दलित विरोधी

 जीतन राम मांझी ने कहा कि अबतक हुए चार चरणों में जनता ने महागठबंधन की जीत का संदेश दे दिया है। देश और संविधान बचाने की लड़ाई में बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर महागठबंधन की जीत तय है। एनडीए के पास मुद्दे नहीं हैं।  मांझी ने नीतीश कुमार को दलित – महादलित विरोधी बताया और कहा कि उन्होंने अनुसूचित जाति – जन‍जाति अत्‍याचार निवारण कानून के अंतर्गत शेड्यूल कास्‍ट को रबड़ स्‍टांप समझ कर क्राइम किया है।

जनता के मुद्दों से भाग रहा एनडीए

शरद यादव ने भी एनडीए पर मुद्दा विहीन राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि जब राजग को भरोसा हो गया है कि वह सरकार नहीं बना पाएगी तो वह गैर-मुद्दे बाजार में फैला रही है। वे जनता के मुद्दों से भाग रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि महागठबंधन को मिले जनादेश का गला घोंटने वाले नीतीश कुमार को जनता जरूर सबक सिखाएगी।

महागठबंधन की जीत लिखेगी हिंदुस्तान का तकदीर 

विकासशील इंसान पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मुकेश सहनी ने कहा कि इस चुनाव में महागठबंधन की जीत हिंदुस्तान का तकदीर लिखेगी। महागठबंधन जुमलों में नहीं, काम, सबके विकास और सम्मान में विश्वास करती है। इसलिए सभी सीटों पर जीत दर्ज कर महागठबंधन ‘साफ नीयत, सही विकास’ करेगी। आज देश में 100 में से 90 भाग शोषित हैं, जिस पर 10 भाग शोषण करने वाले राज करते हैं। इसी के मुखौटे केंद्र में नरेंद्र मोदी और राज्‍य में नीतीश कुमार हैं। उनके बाद शासन आज भी 10 भाग वाले लोगों के पास है, जो अब हमारे अधिकारों को समाप्‍त करने की तैयारी में है। ऐसे लोगों द्वारा बाबा साहब के संविधान पर कुठाराघात किया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि आज 90 भाग वाले लोगों को एकजुट होकर ऐसे लोगों को सबक सिखाने की जरूरत है। 

मुजफ्फरपुर में बोले मुकेश- देश की जनता को गुमराह कर रहे पीएम
वीआइपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सन ऑफ मल्लाह मुकेश सहनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की जनता को गुमराह कर रहे हैं। यह चुनाव संविधान और आरक्षण बचाने का है। उन्होंने आगाह किया कि इसमें चूक हुई तो ,पीढ़ी दर पीढ़ी आरक्षण का लाभ लेने से वंचित हो जाएगी। वे गुरुवार को केरमा स्टेडियम में महागठबंधन प्रत्याशी डॉ. राजभूषण चौधरी निषाद के पक्ष में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। आगे कहा कि देश में महंगाई बढ़ी है। किसान आत्म हत्या करने पर मजबूर हुए। युवा वर्ग रोजगार से वंचित हुआ। व्यवसाय चौपट हुआ है।
 काला धन विदेशों से तो वापस नहीं आया, लेकिन चौकीदार के रहते विजय माल्या, नीरव मोदी समेत अन्य देश से बाहर चला गया। उन्होंने सवाल किया कि प्रधानमंत्री को बताना चाहिए कि बैंकों को चूना लगा कर विजय माल्या ,नीरव मोदी कैसे विदेश भाग गया। मौके पर सुधीर यादव, बबलू कुशवाहा, खुर्शीद आलम, शेखर सहनी, रामबाबू सिंह, कपिलदेव राम, शंकर कुशवाहा मुकेश पासवान आदि मौजूद थे।
मंच पर नहीं चढ़े पूर्व मांझी व शरद यादव
केरमा की जनसभा को संबोधित करने हेलीकॉप्टर से पूर्व सीएम जीतन राम मांझी, शरद यादव एवं मुकेश सहनी एक साथ सभास्थल पहुंचे। तबतक सभा करने का समय समाप्त हो रहा था। तीनों नेता हेलीकॉप्टर से बाहर निकले। मुकेश सहनी सीधे मंच पर चले गए।और श्री मांझी और शरद यादव हेलीपैड पर चहलकदमी करते हुए जनता का अभिवादन स्वीकार किया और पुन: हेलीकाप्टर से बिना सभा को संबोधित किए उड़ गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.