Move to Jagran APP

शरद यादव का सीएम पर बड़ा आरोप, कहा- AES मामले में नीतीश सरकार पूरी तरह विफल

बिहार के मुजफ्फरपुर में एईएस (AES) का कहर नहीं थम रहा है। वहीं नेताओं का दौरा भी जारी है। इसी कड़ी में गुरुवार को शरद यादव और भोजपुरी फिल्‍म स्‍टार खेसारी लाल एसकेएमसीएच पहुंचे।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Thu, 20 Jun 2019 04:45 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2019 09:47 PM (IST)
शरद यादव का सीएम पर बड़ा आरोप, कहा- AES मामले में नीतीश सरकार पूरी तरह विफल
शरद यादव का सीएम पर बड़ा आरोप, कहा- AES मामले में नीतीश सरकार पूरी तरह विफल

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बिहार के मुजफ्फरपुर में एईएस (AES) का कहर नहीं थम रहा है। बच्‍चों की मौत का सिलसिला जारी है। गुरुवार को भी मुजफ्फरपुर में चार बच्‍चों की मौत हो गई है। वहीं, नेताओं का दौरा भी जारी है। इसी कड़ी में गुरुवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव (Sharad Yadav) और भोजपुरी फिल्‍म स्‍टार खेसारी लाल यादव (Khaesari lal Yadav) मुजफ्फरपुर पहुंचे। खास बात कि खेसारी लाल को देखने के लिए लोगों में थोड़ी देर के लिए भगदड़ मच गया। किसी तरह प्रशासन ने भीड़ पर काबू पर पाया।   

loksabha election banner

पीडि़त बच्‍चों से मिले शरद यादव

पूर्व मंत्री व लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव गुरुवार को एईएस पीड़ित बच्चों को देखने एसकेएमसीएच पहुंचे। भर्ती बच्चों और परिजनों से हाल जानने के बाद डॉक्टरों से इलाज के बारे में जानकारी ली। निरीक्षण के बाद प्रेसवार्ता में शरद यादव ने राज्य सरकार पर सवाल खड़े किए। कहा कि गरीबों की सहायता करने और स्वास्थ्य के मामले सरकार पूरी तरह विफल है। इतने सालों से इस बीमारी से सैकड़ों बच्चे मर गए, लेकिन सरकार आज तक इसका इलाज नहीं खोज पाई। 

शरद ने डॉक्‍टरों के कामों को सराहा

सीमित संसाधन के बाद भी एसकेएमसीएच के डॉक्टर जिस तरह से इलाज कर रहे, वह काबिलेतारीफ है। सरकार की तरफ से कोई व्यवस्था नहीं की गई। उन्होंने कहा कि ऐसा स्वास्थ्य मंत्री होना चाहिए जो इलाज की सही व्यवस्था करा सके। उपकरण व दवाएं खरीदने आदि का निर्णय लेते हुए अधिकार के साथ काम कर सके। इसके बाद ही बच्चों के इलाज सही तरीके से व्यवस्था हो पाएगी। 

एसकेएमसीएच पहुंचे खेसारीलाल यादव 

इतना ही नहीं, गुरुवार को ही भोजपुरी फिल्म स्टार खेसारीलाल यादव भी एसकेएमसीएच में एईएस पीड़ितों को देखने पहुंच गए। वे साथ में बोतलबंद पानी, बिस्कुट और ओआरएस सहित अन्य सामान मरीजों के लिए लेकर आए थे। उनके अाने की सूचना के साथ देखने के लिए लोगों की भीड़ एसकेएमसीच में जुट गई। इससे थोड़ी देर के लिए भगदड़ मच गई। वहां तैनात सुरक्षा गार्डों ने तत्काल स्थिति काे संभाला। मौके पर स्थिति देखते हुए खेसारीलाल को वहां से तुरंत लौटना पड़ा। इसके बाद उन्होंने डीएम से मुलाकात कर एईएस मरीजों की मदद करने की इच्छा जताई।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.