Move to Jagran APP

Maharashtra Politics: बोले शाहनवाज हुसैन- महाराष्ट्र में हर हाल में बहुमत सिद्ध करेगी भाजपा Samastipur News

समस्तीपुर के अतिथिगृह में आयोजित प्रेसवार्ता को शाहनवाज हुसैन ने किया संबोधित। उन्‍होंने कहा कि महाराष्ट्र में भाजपा की सरकार हर हाल में सदन में बहुमत सिद्ध करेगी।

By Murari KumarEdited By: Published: Sun, 24 Nov 2019 04:54 PM (IST)Updated: Sun, 24 Nov 2019 04:54 PM (IST)
Maharashtra Politics: बोले शाहनवाज हुसैन- महाराष्ट्र में हर हाल में बहुमत सिद्ध करेगी भाजपा Samastipur News
Maharashtra Politics: बोले शाहनवाज हुसैन- महाराष्ट्र में हर हाल में बहुमत सिद्ध करेगी भाजपा Samastipur News

समस्तीपुर, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि महाराष्ट्र में भाजपा की सरकार हर हाल में सदन में बहुमत सिद्ध करेगी। पार्टी के साथ बहुमत से ज्यादा विधायक हैं। वे रविवार को अतिथिगृह में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

नई-नई शर्तें थाेपने लगी शिवसेना 

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की जनता ने भाजपा-शिवसेना गठबंधन को बहुमत दिया था। लेकिन, चुनाव जीतने के बाद शिवसेना के नेता संजय राउत जहर उगलने लगे। नई-नई शर्तें थाेपने लगे। भाजपा ने पूरी कोशिश की, लेकिन जब शिवसेना के साथ सरकार बनाना संभव नहीं हुआ तो राज्यपाल से जाकर कह दिया कि हम सरकार नहीं बना सकते हैं।

 राज्यपाल ने शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को भी सरकार बनाने का मौका दिया, लेकिन वे भी सरकार बनाने में नाकाम रहे। इसके बाद राष्ट्रपति शासन लागू हुआ। भाजपा को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी विधायक दल के नेता अजीत पवार ने मिलकर सरकार बनाने की सहमति दी, इसके बाद राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया गया।

भाजपा ने की स्थिर सरकार देने की कोशिश 

जब, भाजपा की सरकार बन गई तो नंबर चार की पार्टी कांग्रेस नंबर एक की कुर्सी का खेल खेल रही। वह महाराष्ट्र में एक और कुमार स्वामी की सरकार बनाना चाहती है। शाहनवाज ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान उम्मीदवार गौण थे। लाेगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट दिया। लोकसभा में एनडीए के जितने भी सांसद जीतकर सदन में पहुंचे, वे सभी माेदी के नाम पर चुनाव जीतकर पहुंचे।

  उन्होंने कहा कि विधानसभा का चुनाव स्थानीय मुद्दाें पर होते हैं। हम चाहते तो हरियाणा में निर्दलीय विधायकों की मदद से सरकार बना लेते। किंतु हमने स्थिर सरकार देने के लिए दुष्यंत चौटाला की पार्टी के साथ गठबंधन कर सरकार बनाई। महाराष्ट्र में भी स्थिर सरकार देने की कोशिश भाजपा ने की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.