Move to Jagran APP

अंतरराज्यीय वाहन लुटेरा गिरोह के सात गिरफ्तार

अहियापुर थाना क्षेत्र के मेडिकल ओवरब्रिज पर शुक्रवार की देर रात विशेष पुलिस टीम ने अंतरराज्यीय वाहन लुटेरा गिरोह के सात बदमाशों को धर दबोचा। ये सभी स्कॉर्पियो में सवार थे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Sep 2017 02:07 AM (IST)Updated: Sun, 10 Sep 2017 02:07 AM (IST)
अंतरराज्यीय वाहन लुटेरा गिरोह के सात गिरफ्तार
अंतरराज्यीय वाहन लुटेरा गिरोह के सात गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर। अहियापुर थाना क्षेत्र के मेडिकल ओवरब्रिज पर शुक्रवार की देर रात विशेष पुलिस टीम ने अंतरराज्यीय वाहन लुटेरा गिरोह के सात बदमाशों को धर दबोचा। ये सभी स्कॉर्पियो में सवार थे। तलाशी लेने पर गांजा, शराब और कई हथियार बरामद हुए। यह जानकारी एसएसपी विवेक कुमार ने शनिवार को प्रेस वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि सीतामढ़ी की तरफ से एक चार पहिया वाहन से हथियारबंद अपराधकर्मी शराब व गांजा की खेप लेकर शहर आ रहे हैं। सूचना पर सिटी एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया। मेडिकल ओवरब्रिज के समीप वाहन जांच अभियान चलाया गया। इसी दौरान हरे रंग की स्कॉर्पियो आती देख रुकने का इशारा दिया गया।

loksabha election banner

पुलिस को देखा भागे : पुलिस टीम को देख अपराधी वाहन को घुमाकर भागने लगे। जिन्हें पीछा कर चारों तरफ से घेरा गया। हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर इनलोगों ने कई जिलों में वाहन लूट, हाइवे लूट और डकैती की घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की। कुछ अन्य साथियों के नाम व ठिकाने की जानकारी दी। इसके आधार पर छापेमारी की जा रही है।

पहले करते थे वाहन लूटपाट : पूछताछ में बताया कि पहले ये लोग वाहन लूटपाट करते थे। फिर शराबबंदी के बाद गांजा व शराब की तस्करी करने लगे। कई जिलों में इनलोगों का नेटवर्क फैला हुआ है। इनमें से कुछ पूर्व में कई बार जेल भी जा चुके हैं।

बलिया का दीपक है सरगना : यूपी के बलिया का दीपक कुमार सिंह उर्फ सोनू गिरोह का सरगना है। उसने अलग-अलग जिलों से युवकों को चुनकर अपने गिरोह में शामिल कर रखा है। कब, कहां और कैसे वारदात करना है? यह वही तय करता है।

चॉकलेट लदा ट्रक लूटा : हाल में इनलोगों ने साहेबगंज, पारू और समस्तीपुर से बिस्किट, चॉकलेट और धनिया लदा ट्रक लूटा था। अहियापुर से दो दिन पूर्व पारू से लूटा गया ट्रक बरामद हुआ था। इस दौरान एक अपराधी भी गिरफ्तार हुआ था। उसी ने पूछताछ में इन सभी के नाम पुलिस को बताए थे।

कारोबारिया को किया चिह्नित : एसएसपी ने बताया कि लूटे गए सामान को जिन कारोबारियों से बेचते हैं, उनको भी चिह्नित कर लिया गया है। ठोस साक्ष्य जुटाकर उनके विरूद्ध भी कड़ी कार्रवाई करने की कवायद शुरू कर दी गई है।

.. और करने लगा अपराध : महनार हसनपुर का दीपक कुमार उर्फ साकेत फरवरी में जेल गया था। जमानत पर छुटने के बाद फिर एक कांड में गिरफ्तार हुआ और वैशाली पुलिस ने जेल भेजा। फिर जमानत पर निकला और साहेबगंज, पारू में ट्रक लूटपाट की घटना को साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया।

स्पीडी ट्रायल से सजा : गिरफ्तार बदमाशों को स्पीडी ट्रायल से सजा दिलाने की कवायद की जाएगी। इसके अलावा अपराध से अर्जित संपत्ति और बैंक खातों का विवरण भी खंगाला जाएगा। इनलोगों के खिलाफ पटना मोकामा में आ‌र्म्स एक्ट व लूटपाट, समस्तीपुर के उजियारपुर में लूटपाट और भगवानपुर, वैशाली में भी वाहन लूटपाट का मामला दर्ज है।

------------------

ये हुए गिरफ्तार : यूपी बलिया के रसरा थाना का दीपक कुमार सिंह उर्फ सोनू, बोचहां का रमेश कुमार, महनार हसनपुर का दीपक कुमार उर्फ साकेत, समस्तीपुर पटोरी का राजू कुमार राय, विनय कुमार राय और वैशाली बिदुपुर का विकास कुमार।

---------------

ये सामान हुए बरामद :

- चार देसी पिस्टल

- 16 जिंदा कारतूस 0.315 बोर

- 21.300 किलोग्राम गांजा

- एक कार्टन विदेशी शराब

- एक स्कॉर्पियो

--------------

ये थे टीम में शामिल :

सिटी एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा, नगर डीएसपी आशीष आनंद, अहियापुर थानेदार विजय कुमार, एसआइटी प्रभारी मदन कुमार सिंह, एसआइटी के धनंजय कुमार, मनियारी थानेदार अमित कुमार, ब्रह्मापुरा थानेदार उपेंद्र कुमार सिंह, साहेबगंज थानाध्यक्ष नवीन कुमार, दारोगा फुलदेव चौधरी, परमानंद चौधरी और शिवदयाल राम।

---------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.