मुजफ्फरपुर, आनलाइन डेस्क। प्यार तेरे रूप अनेक...। मुजफ्फरपुर रेलवे जंक्शन पर कुछ ऐसा ही देखने को मिला। यहां की रेलवे पुलिस ने संदिग्ध अवस्था में एक प्रेमी युगल को पकड़ा। वे लोग यहां से भागकर शादी करने हिमाचल जा रहे थे। पुलिस ने दोनों के स्वजन को इसकी सूचना दी। उनके पहुंचने के साथ ही जिस तेजी से वहां की तस्वीर बदली, इसे देखकर वहां तैनात पुलिस वाले भी हतप्रभ रह गए। युवक ने जहां अनूठे बहाने बनाए तो युवती ने तुरंत पाला ही बदल लिया।

पहली नजर में हाे गया था प्यार

दरअसल, मुजफ्फरपुर रेलवे पुलिस की नजर एक ऐसे युवक-युवती पर पड़ी जिनकी गतिविधियां संदिग्ध लग रही थीं। इसके बाद पुलिस दोनों को थाने लेकर आई और पूछताछ शुरू की। जिसमें दोनों ने बताया कि वे एक-दूसरे को प्यार करते हैं और घर से भागकर शादी करने हिमाचल प्रदेश जा रहे थे। युवती ने बताया कि वह मुजफ्फरपुर की रहने वाली है जबकि उसका प्रेमी वैशाली का। दोनों की मुलाकात मीनापुर में हुई एक शादी के दौरान हुई थी। पहली नजर वाला प्यार हो गया। एक-दूसरे का नंबर लिया और वहां से आ गए। इसके बाद फोन पर बातचीत होती रही। इससे प्यार और प्रगाढ़ होता चला गया।

शादी करने जा रहे थे हिमाचल

जैसा हर प्रेम कहानी में होता है, यहां भी कुछ ऐसा ही हुआ। युवक ने शादी का प्रस्ताव दिया और युवती भी ना नहीं कर सकी, किंतु उसके घर वाले इसके लिए तैयार नहीं हुए। इसके बाद मनाने का क्रम आरंभ हुआ। इस बीच युवती की मां ने अगले साल शादी करने की बात कही। मां के शादी के लिए राजी हो जाने के बाद प्रेमी ने हिमाचल में शादी का प्रस्ताव रख दिया। इसके बाद ही दोनों शादी के लिए घर से भागकर जा रहे थे।

पति को प्रेमिका के साथ देख आगबबूला

पुलिस की ओर से सूचना दिए जाने के बाद दोनों के घर वाले पहुंचने लगे। जब युवक के ससुराल वाले आए तो उसकी पत्नी और सास ने हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस वाले परेशान हो गए। उन्होंने दोनों को समझाकर शांत कराया। युवक की सास ने बताया कि पिछले वर्ष ही कर्ज लेकर उसने बेटी की शादी की थी। दहेज के साथ ही साथ बाइक भी दी और अब यह तमाशा शुरू कर दिया है। वहीं दूसरी ओर युवक के शादीशुदा होने की जानकारी मिलने के बाद युवती ने तुरंत ही पाला बदल दिया। उसने घर जाने की बात कही।

शादी के बाद से ही पत्नी से परेशान

इस पूरे प्रकरण के बारे में युवक ने रोचक तर्क दिए। उसने कहा कि जबसे शादी हुई है वह अपनी पत्नी से परेशान चल रहा है। जब-तब किचकिच करने लगती है। फोन पर भी बेज्जत करती है। इससे परेशान होकर मैंने उसे मजा चखाने की योजना बनाई थी। वैसे मैंने पत्नी ने कह दिया था कि इतना परेशानी करोगी तो मैं घर से भाग जाऊंगा और दूसरी शादी कर लूंगा। इसको साबित करने के लिए ही यह सब कर रहा था, लेकिन...।  

Edited By: Ajit Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट