मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में शनिवार को डिजिटल प्लेटफार्म पर सीनेट की बैठक आयोजित की जाएगी। बैठक को लेकर विवि की ओर से पूरी तैयारी की गई है। पटना की एजेंसी को आनलाइन बैठक के संचालन और उसकी रिकार्डिंग का जिम्मा दिया गया है। विवि के अतिथि गृह में कुलपति प्रो.हनुमान प्रसाद पांडेय समेत अन्य पदाधिकारी रहेंगे। वहीं कुछ स्थानीय सदस्यों की भी यहां मौजूदगी होगी। बैठक में मुख्य रूप से विवि का बजट, नए सत्र में कालेजों के संबंधन का प्रस्ताव, आधा दर्जन कालेजों में पीजी की पढ़ाई शुरू करने, आठ अंगीभूत कालेजों में नए वोकेशनल कोर्स शुरू करने, एलएस और आरडीएस कालेज में 60 सीटों पर एमसीए की पढ़ाई शुरू करने, बेतिया में विवि का एक्सटेंशन सेंटर खोलने, संबद्ध डिग्री कालेजों को सीमित अवधि के लिए सशर्त मंजूरी देने समेत अन्य प्रस्ताव को शामिल किया जाएगा। इसपर सदस्यों की ओर से विरोध जताए जाने की उम्मीद है। कुछ कालेज ऐसे हैं जो मानक को पूरा नहीं कर रहे हैं। उनके प्रस्ताव को सीनेट से निरस्त किया जा सकता है। विवि ने प्रशासन से मांगी सुरक्षा :

विवि की ओर से सीनेट की बैठक शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए सुरक्षा व्यवस्था को ले जिला प्रशासन को पत्र भेजा गया था। इसपर जिला प्रशासन की ओर से बैठक में किसी प्रकार का व्यवधान नहीं हो इसके लिए दंडाधिकारी और क्यूआरटी के जवानों की तैनाती की जाएगी। विवि की ओर से कहा गया है कि कुछ असामाजिक तत्व विवि की इस बैठक को नहीं होने देना चाहते। इसमें विवि के बजट और कालेजों के संबंधन के प्रस्ताव को स्वीकृत कराकर सरकार को भेजना जरूरी है।

---------------

सदस्यों को भेजा गया कागजात : सीनेट की बैठक को लेकर सभी सदस्यों को बजट का प्रस्ताव, संबद्ध डिग्री कालेजों के संबंधन और नए कोर्स की शुरुआत से संबंधित कागजात, पिछले वर्ष की बैठक में पूछे गए प्रश्नों पर विवि का उत्तर समेत अन्य सदस्यों की ओर से पूछे गए प्रश्नों के उत्तर भी भेजे गए हैं।

Edited By: Jagran