मधुबनी, जागरण संवाददाता। जिले के सभी 21 प्रखंडों के किस-किस पंचायतों में आगामी तीन बुधवार को योजनाओं की स्थलीय जांच कर प्रखंड स्तरीय शिविर लगाया जाएगा, इसके लिए पंचायतों का चयन कर लिया गया है। इस संबंध में जिलाधिकारी अरव‍िंद कुमार वर्मा ने जिले के सभी बीडीओ, सीओ, सीडीपीओ, बीईओ, बीसीओ, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारियों, कार्यक्रम पदाधिकारियों-मनरेगा, प्रखंड कृषि पदाधिकारियों, प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारियों एवं थानाध्यक्षों को पत्र के माध्यम से सूचित कर दिया है। डीएम ने आगामी 17, 24 एवं 31 अगस्त को पडऩे वाले बुधवार को किस-किस पंचायतों में योजनाओं की स्थलीय जांच कर शिविर आयोजित की जाएगी, उन पंचायतों का सूची भी जारी कर दिया है। निरधारित तिथियों को सुबह आठ से 11 बजे जक योजनाओं की स्थलीय जांच की जाएगी। इसके बाद उसी पंचायत में प्रखंड स्तरीय शिविर का आयोजन कर जनसमस्याओं का ऑन स्पॉट निष्पादन किया जाएगा। स्थलीय जांच व शिविर में प्रखंड स्तरीय सभी पदाधिकारी भग लेंगे। वहीं डीएम सहित विभिन्न वरीय पदाधिकारी स्थलीय जांच व शिविर का निरीक्षण भी करेंगे।

17 अगस्त को इन पंचायतों में जांच व शिविर 

अंधराठाढ़ी प्रखंड की डूमरा, बाबूबरही की छौरही, बासोपट्टी की छतौनी, बेनीपट्टी की समदा, बिस्फी की स‍िंघिया पूर्वी, घोघरडीहा की ब्रह्मपुर दक्षिणी, हरलाखी की कौआहा बरही, जयनगर की देवधा उत्तरी, झंझारपुर की काको, कलुआही की पालीमोहन, खजौली की रसीदपुर, खुटौना की बाघाकुसमार, लदनियां की गिदवास, लखनौर की कछुवी, लौकही की बेलही भवानीपुर, मधेपुर की बसीपट्टी, मधवापुर की मुखियापट्टी, पंडौल की दहितवत माधेपुर पश्चिमी, फुलपरास की गेंहुमाबेरिया, रहिका की जगतपुर और राजनगर की करहिया पश्चिमी पंचायत में योजनाओं की भौतिक व स्थलीय जांच व शिविर लगाया जाएगा।

24 अगस्त को इन पंचायतों में जांच व शिविर 

अंधराठाढ़ी प्रखंड की मैलाम, बाबूबरही की तिरहुता, बासोपट्टी की डामू, बेनीपट्टी की शाहपुर, बिस्फी की स‍िंघिया पश्चिमी, घोघरडीहा की ब्रह्मपुर उत्तरी, हरलाखी की सिसौनी, जयनगर की देवधा दक्षिणी, झंझारपुर की सिमरा, कलुआही की मधेपुर, खजौली की नरार पूर्वी, खुटौना की वासुदेवपुर, लदनियां की खोजा, लखनौर की तमुरिया, लौकही की धनछीहा, मधेपुर की बाथ, मधवापुर की पिहवारा, पंडौल की दहितवत माधेपुर पूर्वी, फुलपरास की धर्मडीहा, रहिका की ककरौल उत्तरी और राजनगर की परिहारपुर पंचायत में योजनाओं की भौतिक व स्थलीय जांच व शिविर लगाया जाएगा।

31 अगस्त को इन पंचायतों में जांच व शिविर

अंधराठाढ़ी प्रखंड की देवहार, बाबूबरही की महेशवाड़ा, बासोपट्टी की घोरबंकी बेनीपट्टी की त्योंथ, बिस्फी की सोंहास, घोघरडीहा की ब्रह्मपुर बथनाहा, हरलाखी की कलना, जयनगर की दुल्लीपट्टी, झंझारपुर की नवानी, कलुआही की मलमल उत्तरी, खजौली की खजौली, खुटौना की वीरपुर, लदनियां की कुमरखत पूर्वी, लखनौर की बलिया, लौकही की धरहारा, मधेपुर की भखरैन, मधवापुर की पिरोखर, पंडौल की पंडोल पश्चिमी, फुलपरास की महथौर खुर्द, रहिका की ककरौल दक्षिणी और राजनगर की करहिया पूर्वी पंचायत में योजनाओं की भौतिक व स्थलीय जांच व शिविर लगाया जाएगा।

Edited By: Dharmendra Kumar Singh