मुजफ्फरपुर, जेएनएन। जागरूकता कार्यक्रमों और पुलिस की सख्ती के बावजूद अपने समाज में महिलाओं और लड़कियों के लिए घर से बाहर निकलना सुरक्षित होता नहीं दिख रहा है। आए दिन ऐसी घटनाएं हो रही हैं जिससे उनमें असुरक्षा का भाव और बढ़ता ही जा रहा। मॉल के सामने एक ऐसी ही घटना हुई।

विरोध करने पर मारपीट

मिठनपुरा थाना क्षेत्र के क्लब रोड स्थित एक मॉल के समीप शुक्रवार की शाम मनचले ने एक छात्रा के साथ छेड़खानी की। वह इतना दुस्साहसी था कि जब उसने विरोध किया तो पैदल जा रही छात्रा के पैर पर स्कूटी चढ़ा दी। जब उसने शोर मचाया तो वह मारपीट पर उतारू हो गया। हालांकि पीडि़ता के शोर को सुनकर आसपास के लोग वहां पहुंचे और मनचले की जमकर धुनाई कर दी। हालांकि इस दौरान कुछ देर के लिए वहां अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मनचले को हिरासत में लिया है। पुलिस का कहना है कि पूछताछ कर सत्यापन की कार्रवाई की जा रही है।

दोबारा पैर पर चढ़ाई स्कूटी

बताया गया कि एक छात्रा पैदल जा रही थी। तभी मनचले ने छात्रा के पैर पर स्कूटी चढ़ा दिया। छात्रा ने विरोध किया तो उसने दोबारा पैर पर स्कूटी चढ़ाई और मारपीट पर उतारू हो गया। उसके साथ छेड़खानी करने की कोशिश करने लगा। अपने को असुरक्षित देख छात्रा ने शोर मचाया तो स्थानीय लोग दौड़े।

काफी संख्या में लोग जुटे और मनचले की धुनाई करने लगे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से उसे हिरासत में लिया है। इसके बाद छात्रा को सुरक्षित उसके घर पर पहुंचाया गया। छात्रा ने बताया कि कई दिनों से आरोपित उसे रास्ते में तंग कर रहा था। लेकिन छात्रा इसकी शिकायत किसी से नहीं कर रही थी। इसी क्रम में शुक्रवार की शाम फिर मनचले उसके साथ छेड़खानी की कोशिश की। हालांकि वह इस बात को लेकर चिंतित दिख रही थी कि आरोपित उसे और उसके परिवार वालों को कहीं परेशान न करें। उसे अपनी पढ़ाई की भी चिंता सता रही।  

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस