Move to Jagran APP

दरभंगा जंक्शन ब्लास्ट के बाद शहर की बढ़ाई गई सुरक्षा, वाहनों की सघन जांच

भीड़ वाले बाजार बैंक आदि प्रमुख जगहों की पैनी नजर रखी जा रही है। थाने की पुलिस के अलावा शहर के 14 जगहों पर पुलिस पदाधिकारियों के साथ जवान को तैनात किया गया है। इसके अतिरिक्त सीआइएटी जवान की एक टीम बाइक से शहर का गश्त कर रहे हैं।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 22 Jun 2021 06:09 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jun 2021 06:09 PM (IST)
दरभंगा जंक्शन ब्लास्ट के बाद शहर की बढ़ाई गई सुरक्षा, वाहनों की सघन जांच
दरभंगा में बदमाशों पर कार्रवाई के ल‍िए पुल‍िस मुस्‍तैैद। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

दरभंगा, जासं। दरभंगा जंक्शन पर ब्लास्ट के बाद शहर की सुरक्षा व्यवस्था अचानक बढ़ा दी गई है। जगह-जगह सीआइएटी (काउंटर इंटेलिजेंस एंटी टेररिस्ट) फोर्स की तैनाती कर दी गई है। आने-जाने वाले वाहनों को सघन रूप से चेक किया जा रहा है। खराब मौसम के बावजूद, पदाधिकारी से लेकर पुलिस कर्मी तैनात रह रहे हैं। इससे लहेरी कट और ट्रिपल राइङ्क्षडग वालों की परेशानी बढ़ गई है।

loksabha election banner

भीड़ वाले बाजार, बैंक आदि प्रमुख जगहों की पैनी नजर रखी जा रही है। थाने की पुलिस के अलावा शहर के 14 जगहों पर पुलिस पदाधिकारियों के साथ जवान को तैनात किया गया है। इसके अतिरिक्त सीआइएटी जवान की एक टीम बाइक से शहर का गश्त कर रहे हैं। संदिग्धों पर नजर पड़ते ही जवान रूककर चेक करते हैं। नाम-पता सत्यापन के बाद आगे बढ़ते हैं। थोड़ा भी शक होने पर संबंधितों को स्थानीय थाने के हवाले कर आगे बढ़ जाते है। सख्त सुरक्षा व्यवस्था को देख शहर के लोग भी हैरान हैं। लेकिन, कहते हैं काश इसी तरह की सुरक्षा व्यवस्था सभी दिन हो तो कोई अपराधी पड़ नहीं मार सकते हैं। दरभंगा और लहेरियासराय स्टेशन के बाहर व दिल्ली मोड़ बस स्टैंड आने-जाने वालों पर पैनी नजर रखी जा रही है। वरीय अधिकारी रोजाना गश्त दल का निरीक्षण कर रहे एसएसपी को रिपोर्ट समर्पित कर रहे हैं।

एसएसपी ले रहे हैं परीक्षा :

सुरक्षा व्यवस्था को सेंध नहीं लगा पाए इसे लेकर रोजाना वरीय पुलिस अधीक्षक बाबू राम परीक्षा ले रहे हैं। शहर में बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए अपराधी मंडरा रहे, यह सूचना वारलेस से दी जाती है। अपराधियों का हुलिया, गाड़ी आदि की जानकारी मिलने पर जगह-जगह तैनात पुलिस अधिकारी व जवान मिशन को कामयाब करने में लग जाते हैं। परीक्षा में पास करने वालों की पीठ थपथपाई जाती है और नाकाम रहने वालों पर कार्रवाई। सोमवार को स्वयं एसएसपी अपराधी बन सुरक्षा व्यवस्था की परीक्षा ली। उन्होंने मात्र एक जवान के साथ बिना नंबर की बाइक से पूरे शहर का भ्रमण किया। कई जगहों पर उन्हें पुलिस पदाधिकारी और जवानों ने पकड़ लिया। सामने कप्तान को देख शेल्यूट किया। लेकिन, कई जगहों पर लापरवाही दिखी। इसमें कई को फटकार लगी। लेकिन, बहादुरपुर थाने की पुलिस की घोर लापरवाही को देखते हुए उन्होंने एकमी में तैनात एक पदाधिकारी सहित पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया।

पैदल गश्त भी सक्रिय :

अपराध पर नकेल लगाने के लिए हर पहलुओं पर पुलिस काम कर रही है। रात्रि में वाहन के अलावा पुलिस पैदल गश्त कर रहे हैं। सभी के लिए सड़क व दूरी तय कर दिया गया है। गश्त में शामिल पुलिस कर्मियों के मोबइल नंबर के लोकेशन से ड्यूटी स्थल को चेक किया जाता है। थानेदार बार-बार फोनकर स्थिति का जायजा लेते हैं।

सीमावर्ती जिले के चेक पोस्ट भी सक्रिय :

अचानक सीमावर्ती जिले के चेक पोस्ट को सक्यि कर दिया गया है। दरभंगा-मुजफ्फरपुर के सिमरी और मनीगाछी चेकपोस्ट पर रोजाना चेङ्क्षकग अभियान चल रहा है। दरभंगा-समस्तीपुर के विशनपुर, बहेड़ी-रोसड़ा पथ में बहेड़ी आदि जगहों पर आने-जाने वालों पर पैनी नजर रखी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.