मुजफ्फरपुर, जेएनएन। कोरोना से बचाव को लेकर एटीएम पर सुरक्षा को नजरअंदाज किया जा रहा है। अधिकतर एटीएम पर सैनिटाइजर की व्यवस्था नहीं है। इससे एटीएम पर संक्रमण की आशंका बनी हुई है। एटीएम पर रुपये निकालने के लिए पहुंचने वाले लोग भी डरे हुए हैं। लोगों ने आरोप लगाया कि तीन-चार दिनों से किसी भी एटीएम पर सैनिटाइजर की व्यवस्था नहीं है। बैंक एवं एजेंसी द्वारा सुरक्षा को नजरअंदाज किया जा रहा है। इधर बैंकों पर तैनात अधिकतर गार्ड का कहना है कि शुरू में सैनिटाइजर मिला था, मगर तीन-चार दिनों से यह नहीं मिल रहा है। ग्राहक सैनिटाइजर को लेकर बकझक करते हैं।

बैंकों का डिजिटल लेनदेन पर जोर

कोरोना से बचाव को सरकार डिजिटल ट्रांजक्शन पर जोर दे रही है। सरकार इसके लिए ग्राहकों को छूट भी दे रही है। रिजर्व बैंक ने भी अधिक से अधिक डिजिटल लेनदेन करने की अपील की है।

दो दिन बाद सोमवार को बैंक शाखाएं खुलीं। शहर से लेकर गांव तक की शाखाओं में काफी संख्या में लोग पहुंचे। हालांकि कोरोना से बचाव को लेकर बैंकों में एहतियात बरते जा रहे हैं, मगर इस भीड़ से बैंकर्स डरे हुए है। उनका कहना है कि बैंकों में इतनी भीड़ आएगी तो लॉकडाउन का मकसद पूरा नहीं हो पाएगा। इसके साथ ही बैंकर्स को भी खतरा है।  

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस