Move to Jagran APP

Lockdown : एटीएम पर सुरक्षा को कर रहे नजरअंदाज, सैनिटाइजर का उपयोग बंद

Lockdown एटीएम पर रुपये निकालने के लिए पहुंचने वाले लोग भी डरे हुए हैं। लोगों ने आरोप लगाया कि तीन-चार दिनों से किसी भी एटीएम पर सैनिटाइजर की व्यवस्था नहीं है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 04:14 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 04:14 PM (IST)
Lockdown : एटीएम पर सुरक्षा को कर रहे नजरअंदाज, सैनिटाइजर का उपयोग बंद
Lockdown : एटीएम पर सुरक्षा को कर रहे नजरअंदाज, सैनिटाइजर का उपयोग बंद

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। कोरोना से बचाव को लेकर एटीएम पर सुरक्षा को नजरअंदाज किया जा रहा है। अधिकतर एटीएम पर सैनिटाइजर की व्यवस्था नहीं है। इससे एटीएम पर संक्रमण की आशंका बनी हुई है। एटीएम पर रुपये निकालने के लिए पहुंचने वाले लोग भी डरे हुए हैं। लोगों ने आरोप लगाया कि तीन-चार दिनों से किसी भी एटीएम पर सैनिटाइजर की व्यवस्था नहीं है। बैंक एवं एजेंसी द्वारा सुरक्षा को नजरअंदाज किया जा रहा है। इधर बैंकों पर तैनात अधिकतर गार्ड का कहना है कि शुरू में सैनिटाइजर मिला था, मगर तीन-चार दिनों से यह नहीं मिल रहा है। ग्राहक सैनिटाइजर को लेकर बकझक करते हैं।

loksabha election banner

बैंकों का डिजिटल लेनदेन पर जोर

कोरोना से बचाव को सरकार डिजिटल ट्रांजक्शन पर जोर दे रही है। सरकार इसके लिए ग्राहकों को छूट भी दे रही है। रिजर्व बैंक ने भी अधिक से अधिक डिजिटल लेनदेन करने की अपील की है।

दो दिन बाद सोमवार को बैंक शाखाएं खुलीं। शहर से लेकर गांव तक की शाखाओं में काफी संख्या में लोग पहुंचे। हालांकि कोरोना से बचाव को लेकर बैंकों में एहतियात बरते जा रहे हैं, मगर इस भीड़ से बैंकर्स डरे हुए है। उनका कहना है कि बैंकों में इतनी भीड़ आएगी तो लॉकडाउन का मकसद पूरा नहीं हो पाएगा। इसके साथ ही बैंकर्स को भी खतरा है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.