Move to Jagran APP

पश्चिम चंपारण : बगहा के एसडीपीओ बोले- लूट की घटनाओं पर अंकुश के लिए व्यवसायियों का सहयोग आवश्यक

West Champaran News अपराध नियंत्रण पर रोक को लेकर व्यवसायियों से अधिकारियों ने मांगी राय। दुकानों के सामने सीसीटीवी कैमरा व लाइट लगाने का दिया गया सुझाव। एसडीपीओ ने कहा कि हर बड़ी लेनदेन की सूचना पुलिस को दें। पुलिस उन्हें पूरी सुरक्षा प्रदान करेगी।

By Murari KumarEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 01:17 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 01:17 PM (IST)
पश्चिम चंपारण : बगहा के एसडीपीओ बोले- लूट की घटनाओं पर अंकुश के लिए व्यवसायियों का सहयोग आवश्यक
बगहा में अपराध नियंत्रण पर रोक को लेकर व्यवसायियों से अधिकारियों ने मांगी राय।

बगहा (पश्चिम चंपारण), जासं। चोरी व लूट की घटनाओं में बढ़ोतरी पर गंभीर प्रशासनिक महकमे ने व्यवसायियों से सुझाव मांगा है। एसडीपीओ कैलाश प्रसाद ने कहा कि सभी व्यवसायी अपनी अपनी दुकानों व दुकान के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाएं तथा लाइटिंग की मुकम्मल व्यवस्था करें। एसडीपीओ ने सभी व्यवसायियों को निर्देशित किया कि वे अपने प्रतिष्ठानों पर अलार्म लगाएं। ताकि चोरी की घटनाओं पर सूचना सीधे थाने को मिले व पुलिस त्वरित कार्रवाई कर सके। हर बड़ी लेनदेन की सूचना पुलिस को दें। पुलिस उन्हें पूरी सुरक्षा प्रदान करेगी। 

loksabha election banner

 लंबित मामलों के निपटारे में लापरवाही पर नपेंगे पदाधिकारी

 नवागत एसपी संजय कुमार सिंह ने चौतरवा,धनहा, ठकराहा थाने की औचक जांच की। थाना के सभी पदाधिकारियों से परिचय के बाद उनके कार्यों के बारे में जानकारी ली। थानाध्यक्षों से सभी सिस्टम के बारे में जानकारी ली।  लंबित चल रहे मामलों को पूरा करने का निर्देश दिया। कहा कि क्षेत्र में ज्यादातर मामले भूमि संबंधित आते हैं। सो ऑन स्पॉट मामलों का निपटारा किया जाए। दिवा, संध्या व रात्रि गश्ती तेज करने पर एसपी ने बल दिया। नियमित रूप से वाहन जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया। इस दौरान मास्क नहीं लगाने वाले चालकों से भी जुर्माना वसूल किया जाए। एसपी  ने विधि व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त बनाए रखने पर बल दिया। 

 शराब के धंधे पर रोक में सहयाेग करेगी यूपी पुलिस

 सीमा पर अवस्थित उत्तर प्रदेश के जटहां बाजार थाने के थानेदार नंदा प्रसाद ने कहा कि बिहार में शराबबंदी को प्रभावी बनाए रखने में यूपी पुलिस सहयोग करेगी। पिपरासी थानाध्यक्ष संजय कुमार यादव ने बताया कि बॉर्डर थानाध्यक्ष से मुलाकात कर बिहार में शराब ले जाने वालों को धर पकड़ करने में सहयोग की अपील की गई। आश्वासन मिला है कि दोनों थानों की पुलिस सामंजस्य स्थापित कर कार्रवाई करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.