पश्‍च‍िम चंपारण (रामनगर), जासं। प्रखंड कार्यालय में शनिवार को उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों की जांच की गई। संवीक्षा के अंतिम दिन 11 अभ्यर्थियों के नामांकन पत्र में त्रुटि मिली। बीडीओ चंद्रगुप्त कुमार बैठा ने बताया कि नामांकित सभी प्रत्याशियों के पत्रों के संवीक्षा का कार्य पूरा कर लिया गया है। इस दौरान इसमें 2160 आवेदन वैध मिले हैं। वहीं 11 नामांकन पत्र में त्रुटि पाई गई है। जिसमें चार वार्ड सदस्य, चार ग्राम कचहरी पंच, एक मुखिया व दो पंचायत समिति सदस्य का नामांकन पत्र शामिल है।

बता दें कि बीते पांच अक्टूबर से नामांकन का कार्य आरंभ किया गया था। जिसका समापन 11 अक्टूबर को हुआ। इस क्रम में कुल 2171 उम्मीदवारों का नामांकन हुआ था। इसके साथ ही स्क्रूटनी का कार्य आरंभ कर दिया गया था। संवीक्षा के क्रम में सभी अधिकारी व कर्मी मौजूद थे। बता दें कि नाम वापसी व प्रतीक चिन्ह का आवंटन आगामी सोमवार 18 अक्टूबर को होगा। वहीं चुनाव की तिथि तीन नवंबर को निर्धारित है।

प्रखंड के सभी 18 पंचायतों में चुनाव है। जिसके लिए कुल पदों की संख्या 545 है। बताया कि सभी कार्य पारदर्शी तरीके से अपने देखरेख में पूरा कराया जा रहा है। शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव से संबंधित कार्य चल रहा है। इधर नामांकन के साथ ही पंचायतों में भी वोटरों को किसी भी सूरत में अपने पक्ष में करने के लिए प्रत्याशी कई तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। जैसे-जैसे चुनाव का दिन नजदीक आ रहा है। उम्मीदवारों की बेचैनी बढ़ती जा रही है।

113 अभ्यर्थियों ने कटाया एनआर

सिकटा। पंचायत चुनाव में अपनी दावेदारी ठोकने को लेकर नाजीर रशीद कटाने के आठवें दिन शनिवार को कुल 113 अभ्यर्थियों ने नामांकन के लिए एनआर कटाया। प्रखंड नाजीर संतोष कुमार ने बताया कि मुखिया पद के 05,संरपच पद के 06,पंचायत समिति सदस्य के लिए 10 समेत वार्ड व पंच पद के लिए कुल 92 संभावित उम्मीदवारों ने एनआर की खरीद किया। सातवें चरण चुनाव के लिए नामांकन पत्र भरने के और चार दिन शेष रह गए है।