मुजफ्फरपुर। पूरे जिले में एक भी कोरोना का मरीज अब तक नहीं मिला है। इसके बावजूद चिकित्सा विभाग हर स्तर पर सजग है। सोमवार को 495 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। इनमें 28 लोगों को संदिग्ध मानते हुए नमूने लिए गए। वहीं, एसकेएमसीएच में एक व्यक्ति को विशेष वार्ड में भर्ती कराया गया। इस बीच आरएमआरआइ पटना को भेजे गए 112 नमूनों में 84 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इस पर सभी ने राहत की सांस ली। एसकेएमसीएच के अधीक्षक डॉ.सुनील कुमार शाही ने बताया कि जांच को भेजे गए नमूनों में पटना से अब तक मिलीं 84 रिपोर्ट निगेटिव हैं। स्क्रीनिंग में एसकेएमसीएच के साथ सदर अस्पताल के चिकित्सक भी सहयोग कर रहे हैं।

खोज में जुटी टीम, कार्यालय कर्मी भी अलर्ट : सिविल सर्जन ने कहा कि जिले में पांच हजार 857 लोगों की घरों पर जाकर टीम ने जांच की। सबको होम क्वारंटाइन पर रखा गया है। इस काम में स्वास्थ्य विभाग के साथ यूनिसेफ, केयर इंडिया व डब्ल्यूएचओ का पूरा सहयोग मिल रहा है। यूनिसेफ व केयर इंडिया की टीम मार्च में जो भी लोग विदेश यात्रा कर आए उनकी खोज कर जांच करा रही है। सभी पीएचसी प्रभारी को इसमें सहयोग के लिए कहा गया है। सिविल सर्जन ने अपने कक्ष में कार्यालय प्रभारी गुणानंद चौधरी, वरीय सहायक सुबोध कुूमार के साथ सहायक बी मिश्रा, अविनाश कुमार, रवींद्र कुमार, कृष्णकांत कुमार, अरिवंद मिश्रा, रामनरेश राय, डाटा ऑपरेटर मिथलेश मिश्रा, रंजीत रंजन व अनुसेवी अजय नाथ के साथ बैठक कर सबको अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया। कहा कि किसी भी समय में आकर काम करना होगा।

सरकारी दर पर लोगों को मिला सैनिटाइजर व मास्क : शहर में अलग-अलग जगहों पर चिह्नित दुकानों में ड्रग इंस्पेक्टर विकास शिरोमणि की देखरेख में मास्क व सैनिटाइजर की सरकारी दर पर बिक्री कराई गई। इसमें ड्रग इंस्पेक्टर धनंजय कुमार ने भी सहयोग किया। ड्रग इंस्पेक्टर शिरोमणि ने बताया कि जब तक जरूरत होगी लगातार आपूíत की जाएगी। आम लोगों से अपील की कि दुकान पर लाइन में लगकर ही मास्क व सैनिटाइजर लें।

यूनिसेफ की टीम कर रही सहयोग : यूनिसेफ की टीम भी सहयोग कर रही है। टीम के समन्वयक राजेश कुमार व चंद्रभूषण कुमार के नेतृत्व में दीपक कुमार, रोशन कुमार, विवेक कुमार, मनोज कुमार ठाकुर, विक्रांत रंजन, बीरेंद्र कुमार ठाकुर, मुरारी कुमार सिंह, रंजन शर्मा, अनिल कुमार, गोविद सिंह, चंदन कुमार पाली के हिसाब से काम कर रहे हैं। सीएस ने बताया कि पूरी टीम जिला कंट्रोल रूम से लेकर क्षेत्र भ्रमण तक सहयोग कर रही है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस